Breaking Posts

Top Post Ad

अशासकीय कालेजों को मिले 39 असिस्टेंट प्रोफेसर , असिस्टेंट प्रोफेसर चयन का अंतिम परिणाम जारी होना शुरू

अशासकीय कालेजों को मिले 39 असिस्टेंट प्रोफेसर
राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : अशासकीय महाविद्यालयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर यानि सहायक आचार्य चयन का अंतिम परिणाम जारी होना शुरू हो गया है। उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग उप्र ने बुधवार को शिक्षाशास्त्र विषय के अभ्यर्थियों का रिजल्ट घोषित किया है।
विज्ञापन संख्या 46 के तहत जारी परिणाम में 39 अभ्यर्थी (36 सामान्य श्रेणी जिसमें नौ पद महिलाओं के लिए आरक्षित, दो अन्य पिछड़ा वर्ग जिनमें एक पद महिलाओं के लिए और एक अनुसूचित जाति / जनजाति के लिए आरक्षित) चयनित किए गए हैं।

उच्चतर आयोग ने सात से 31 मई तक विज्ञापन संख्या 46 के तहत तीन विषयों शिक्षा शास्त्र, संस्कृत और अंग्रेजी के अभ्यर्थियों के साक्षात्कार कराए थे। इनमें शिक्षाशास्त्र के अभ्यर्थियों के परिणाम पर अनुमोदन को अध्यक्ष प्रोफेसर (डा.) ईश्वर शरण विश्वकर्मा के नेतृत्व में बैठक 22 मई को हुई। समिति की ओर से परिणाम अनुमोदित करने के बाद बुधवार को इसे जारी कर दिया। आयोग ने चयनितों के अलावा नौ का अतिरिक्त चयन किया है जिन्हें आयोग की नियमावली 2014 के नियम सात (एक) में दी व्यवस्था के अनुसार योग्यताक्रम में प्रतीक्षा सूची में रखा है। इन अभ्यर्थियों की भी भविष्य में नियुक्ति हो सकती है। आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी ने कहा है कि चयन परिणाम आयोग के पोर्टल ी666.4स्रँी2ङ्घल्ल’्रल्ली.्रल्लपर भी अपलोड कर दिया गया है और संबंधित अभ्यर्थी अपने अंक एक सप्ताह बाद इस पोर्टल पर देख सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए संस्तुति भी आयोग ने निदेशक उच्च शिक्षा उप्र इलाहाबाद को शीघ्र भेजी जाएगी।
Image may contain: text

No comments:

Post a Comment

Facebook