Breaking Posts

Top Post Ad

विशिष्ट बीटीसी व बीएड टेट अभ्यर्थी आमरण अनशन पर बैठे, शिक्षकों ने नियुक्ति को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर किया प्रदर्शन

लखनऊ: अपनी मांगों को लेकर आमरण अनशन पर बैठे विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। शिक्षकों ने नियुक्ति को लेकर हीलाहवाली का सरकार पर ठीकरा फोड़ा। प्रदर्शन कर रहे विशिष्ट बीटीसी शिक्षक ने नियुक्ति संबंधी कार्रवाई न होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी।

इको ग्रीन पार्क में 27 मार्च से धरने पर बैठे विशिष्ट बीटीसी सत्र 2004, 2007, 2008 शिक्षकों का मंगलवार को रोष फूट पड़ा। इनका कहना है कि सत्र 2004, 2007, 2008 में प्राथमिक विद्यालय, सहायक अध्यापक पद के लिए विज्ञापन निकाला गया था। जिसमें छह माह का प्रशिक्षण के बाद प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति का शासनादेश निर्गत किया गया था। साथ ही प्रशिक्षण से नियुक्ति तक 2500 रुपया प्रतिमाह का मानदेय की व्यवस्था भी थी। विशिष्ट बीटीसी शिव कुमार और नीतू के मुताबिक उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सभी प्रशिक्षण प्राप्त विशिष्ट बीटीसी की सत्र 2004, 2007, 2008 शासनादेश के अनुसार नियुक्ति हो जानी चाहिए थी। मगर सरकार ने इस ओर गंभीर से कदम उठाने पर विचार नहीं किया। अनशन पर बैठे शिक्षकों ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान शिव कुमार रजिंदर, साधना तिवारी, शिप्रा मिश्रा समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Facebook