Breaking Posts

Top Post Ad

LT GRADE: एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 परीक्षा टलना तय, पीसीएस मुख्य परीक्षा में 24 जून की तारीख टकराने से आयोग के सामने दुविधा

इलाहाबाद : एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 की परीक्षा एक बार फिर टलना लगभग तय है। उप्र लोकसेवा आयोग ने इसकी लिखित परीक्षा 24 जून को निर्धारित की है, जबकि पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा भी 18 जून से तय हो गई है।
तीन से चार हजार अभ्यर्थियों के इन दोनों की परीक्षाओं में आवेदन का अनुमान होने से आयोग के सामने बड़ी दुविधा है। एलटी ग्रेड शिक्षकों के 10768 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आयोग ने ऑनलाइन आवेदन लिए हैं। करीब साढ़े सात लाख अभ्यर्थियों ने इसमें आवेदन किए हैं जिनमें बड़ी संख्या में उन अभ्यर्थियों के भी आवेदन हुए हैं, जिन्होंने पीसीएस परीक्षाओं में आयोग की लेटलतीफी से ऊबकर शिक्षक भर्ती में ही मौका तलाशने का विकल्प चुना। इसमें कोर्ट के निर्देश पर कई याचियों को भी शामिल किया जाना है। आयोग ने सबसे पहले एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 की परीक्षा छह मई को निर्धारित की लेकिन, हाईकोर्ट ने याचियों को भी शामिल करने के आदेश पर आयोग ने छह मई की तारीख में बदलाव कर इसे 24 जून कर दिया। वहीं, पीसीएस मुख्य परीक्षा के बुधवार को जारी कार्यक्रम में 24 जून को राजनीति विज्ञान और अंतर्राष्ट्रीय संबंध/लोक प्रशासन विषय की दो सत्रों में लिखित परीक्षा निर्धारित हुई है इसलिए एक ही दिन दो महत्वपूर्ण परीक्षाओं में से एक की तारीख बदलना मजबूरी है। आयोग मुख्य परीक्षा में छेड़छाड़ सामान्य स्थिति में नहीं करेगा, एलटी ग्रेड की परीक्षा तारीख आगे बढ़ना लगभग तय है। पीसीएस परीक्षा इलाहाबाद और लखनऊ के कई अहम केंद्रों पर होनी है और इसमें तीन से चार हजार अभ्यर्थियों के दोनों ही परीक्षाओं में शामिल होने का अनुमान है। आयोग के सचिव जगदीश ने भी संकेत दिए हैं कि एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 की लिखित परीक्षा पर निर्णय लिया जाएगा।
Image may contain: text

No comments:

Post a Comment

Facebook