Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती परीक्षा में नौ अभ्यर्थियों ने अंक बढ़ाकर किया था आवेदन

इलाहाबाद : शिक्षक भर्ती परीक्षा में प्रतापगढ़ में नौ अभ्यर्थियों ने अंक बढ़ाकर आवेदन किया था। इसके साथ ही 14 अभ्यर्थियों ने अंक कम करके आवेदन किया था। इन सभी 23 अभ्यर्थियों की नियुक्ति रोकते हुए बीएसए ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को पत्र लिखा है। मंगलवार को एक अभ्यर्थी ने अपना टीईटी का मूल अंकपत्र जमाकर दिया। अब उसकी नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है।
प्रतापगढ़ जिले में प्राइमरी स्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए 633 पद सृजित किए गए थे। इनमें से 603 अभ्यर्थियों को शनिवार को नियुक्ति पत्र दे दिया गया। काउंसि¨लग के दौरान 24 अभ्यर्थी ऐसे मिले जिनके आवेदन पत्र में दिए गए अंकों व मूल अंकपत्र के अंकों में भिन्नता पाई गई। इनमें से नौ लोगों ने बढ़ाकर अंक भरे थे, जबकि 14 ऐसे अभ्यर्थी रहे जिन्होंने आवेदन करते समय कम अंक भर दिए थे। इसके अलावा एक अभ्यर्थी टीईटी का मूल अंकपत्र जमा नहीं कर सका था। मंगलवार को उसने अपना मूल अंक पत्र बीएसए कार्यालय को उपलब्ध करा दिया। अब 23 लोग ऐसे बचे हैं जिनके बारे में शासन ही निर्णय लेगा।
शिक्षक भर्ती पर एक नजर---
कुल सृजित पद - 633

काउंसि¨लग में अनुपस्थित - 06
रोके गए अभ्यर्थी - 24
नियुक्तिपत्र पाने वाले अभ्यर्थी - 603
-----
टीईटी का मूल अंकपत्र जमा करने वाले अभ्यर्थी के बारे में चयन कमेटी को अवगत कराया जाएगा। चयन कमेटी के निर्णय के बाद ही उसे नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। काउंसि¨लग में 23 अभ्यर्थी ऐसे मिले थे, जिनके द्वारा आवेदन पत्र में लिखे गए अंकों एवं वास्तविक अंक पत्र में भिन्नता मिलने पर सचिव बेसिक शिक्षा को अवगत कराया गया है। वहां से कोई निर्णय होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

-अशोक कुमार ¨सह, बीएसए

No comments:

Post a Comment

Facebook