Breaking Posts

Top Post Ad

41556 और 68500 शिक्षक भर्ती के शिक्षकों ने की वेतन दिलाने की मांग

सादाबाद। परिषदीय विद्यालयों में 41556 और 68500 शिक्षक भर्ती में नियुक्त शिक्षकों के प्रथम वेतन भुगतान के संदर्भ में शिक्षकों ने एडी बेसिक को ज्ञापन सौंपा।
नवनियुक्त शिक्षक सुरेखा, रिचा, अनुज गौतम, कविता, सृष्टि, पिंकी चौधरी, मनु आदि ने ज्ञापन में कहा कि 41556 शिक्षक भर्ती के शैक्षिक अभिलेखों, प्रशिक्षण प्रमाण पत्रों, शिक्षक पात्रता परीक्षा के प्रमाण पत्रों का सत्यापन संबंधित परीक्षा संस्थानों से ऑनलाइन कराए जाने के निर्देश शासन स्तर से प्रदान किए गए हैं तथा अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा द्वारा 13 दिसंबर को शिक्षक भर्ती के शिक्षकों के प्रथम वेतन का आहरण प्रदेश के कई जनपदों में 100 रूपये के स्टांप पेपर पर इस आशय का शपथ पत्र लेकर किया जा रहा है कि यदि उनके अभिलेखों के सत्यापन में कोई विसंगति पाई जाती है तो वेतनपर होने वाले राजस्व की वसूली सहित उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवई की जाएगी।

वहीं हाथरस जिले में शिक्षकों की नियुक्ति हुए चार माह बीत चुके हैं, लेकिन वेतन न मिल पाने की वजह से शिक्षक व उनके परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। शिक्षकों ने वेतन दिलवाए जाने की मांग की। इधर, प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अरूण कुमार शर्मा ने भी 68500 शिक्षक भर्ती के तहत चयनित शिक्षकों का वेतन निर्गत किए जाने की मांग की।

उन्होंने बताया कि कई बार वेतन के लिए बीएसए को लिखित रूप से अवगत कराया जा चुका है, लेकिन समस्या का कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। जबकि प्रदेश के कई जिलों में वेतन निर्गत हो चुका है। इस मौके पर सत्यपाल सिंह भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Facebook