Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती में नहीं मिले 60 शिक्षकों के आनलाइन सत्यापन

फिरोजाबाद। 68 हजार शिक्षक भर्ती में शामिल शिक्षकों के आनलाइन सत्यापन नहीं मिल रहे हैं। जो शिक्षक एवं विभाग के लिए चिंता का विषय है। जिले में ऐसे शिक्षकों की संख्या दो, चार नहीं बल्कि 60 है।
आनलाइन सत्यापन न हो पाने के कारण बेसिक शिक्षा विभाग ने वेतन देने से इंकार कर दिया है। न ही शासन से सत्यापन आ रहे हैं।
बेसिक शिक्षा विभाग में करीब 68 हजार शिक्षकों की भर्ती हुई थी। जिले में करीब 450 पदों पर नियुक्तियां की गईं थीं। शासन स्तर से सत्यापन में देरी होने के कारण आनलाइन सत्यापन करने के लिए निर्देश दिए गए थे। जिन शिक्षकों के आनलाइन सत्यापन मिलने लगे, उनका वेतन देने के आदेश जारी कर दिए। करीब 60 शिक्षक ऐसे हैं, जिनका आनलाइन सत्यापन नहीं हो पा रहा है।

कई शिक्षकों के अंकों में अंतर है या फिर आनलाइन रिकार्ड नहीं मिल पा रहा है। फर्जीवाड़े निकलने के कारण बेसिक शिक्षा विभाग अपने स्तर से बिना सत्यापन के वेतन देने में कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। वेतन न मिलने से शिक्षक चिंतित है। वहीं, बेसिक शिक्षा विभाग भी सत्यापन न होने के कारण असमंजस की स्थिति में है।

बीएसए अरविंद पाठक का कहना है कि कई शिक्षक का आनलाइन सत्यापन नहीं मिल रहा है। उनका ऑफ लाइन ही सत्यापन मंगाया गया है। उसी के अनुसार वेतन जारी किया जाएगा। जिन शिक्षकों का आनलाइन सत्यापन सही पाया जाएगा उनका वेतन दे दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Facebook