Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों को मिली पगार, शिक्षकों को अभी भी इंतजार

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में तैनात शिक्षा मित्रों के दो महीने का बकाया मानदेय जारी हो गया है। वहीं, नई भर्ती के सहायक अध्यापक अभी भी तनख्वाह का इंतजार कर रहे हैं।
सहायक अध्यापकों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन प्रक्रिया पूरी नहीं होने से 369 शिक्षकों को वेतन जारी नहीं हो सका है।
बेसिक शिक्षा परिषद के 1726 स्कूल संचालित हैं। इनमें नियमित शिक्षकों के अलावा 1908 शिक्षा मित्रों की तैनाती है। शिक्षा मित्रों का नवंबर और दिसंबर माह का मानदेय लटका था। इससे शिक्षा मित्रों को आर्थिक परेशानी से जूझना पड़ रहा था। शासन ने शिक्षा मित्रों के बकाया मानदेय का 38 लाख 16 हजार रुपये जारी कर दिए हैं। एक सप्ताह के भीतर शिक्षा मित्रों के खातों में मानदेय की राशि हस्तांतरित हो जाएगी।

नई भर्ती के सहायक अध्यापक अभी भी तनख्वाह के लिए जूझ रहे हैं। मुरादाबाद जिले में चयनित 472 सहायक अध्यापकों में से 469 ने तैनाती ली है। अध्यापकों के शैक्षिक प्रमाण पत्र एवं अन्य दस्तावेज बीएसए कार्यालय से सत्यापित किए जा रहे हैं। सत्यापन की प्रक्रिया शिक्षकों के मूल कालेजों से करवाई जा रही है। बीएसए कार्यालय के मुताबिक 100 शिक्षकों का जनवरी में वेतन जारी हो चुका है।

369 शिक्षकों को अभी भी वेतन नहीं मिला है। इस महीने तक 250 शिक्षकों के सत्यापन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। जिसके बाद बीएसए कार्यालय से उनका वेतन जारी करने की प्रक्रिया होगी। बाकी शिक्षकों के सत्यापन रिपोर्ट आने पर ही तनख्वाह बनाई जाएगी। 

No comments:

Post a Comment

Facebook