यहां टीचरों के लिए निकली बंपर भर्ती, 2256 पदों पर है वैकेंसी, जल्दी करें अप्लाई

पश्चिम बंगाल सेंट्रल स्कूल सर्विस कमीशन ने टीचरों की भर्ती के लिए आवेदन स्वीकार हैं और भर्ती में 2256 असिस्टेंट टीचर पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।
इस भर्ती 20 से 40 साल तक के उम्मीदवार भाग ले सकते हैं और यह आयु 1 जनवरी 2016 के आधार पर तय की जाएगी।
अगर आप टीचर भर्ती की तैयारी कर रहे हैं और सरकारी शिक्षक की नौकरी ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। पश्चिम बंगाल सेंट्रल स्कूल सर्विस कमीशन ने टीचरों की भर्ती के लिए आवेदन स्वीकार हैं और भर्ती में 2256 असिस्टेंट टीचर पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। यह टीचर भर्ती गैर-सरकारी और स्पोंसर्ड स्कूल में टीचर भर्ती के लिए निकाली गई है। भर्ती में पश्चिम बंगाल के रहने वाले कुछ वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी गई है। अगर आप भी इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं औ इन पदों के लिए योग्य हैं तो आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

पद का नाम- असिस्टेंट टीचर
पदों की संख्या- 2256

योग्यता- टीचर भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदकों को पोस्ट ग्रेजुएट बेसिक ट्रेनिंग के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना आवश्यक है। या उम्मीदवार को इसके समकक्ष पढ़ाई की होनी चाहिए और इसकी विस्तृत जानकारी आप आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

आयु सीमा- इस भर्ती 20 से 40 साल तक के उम्मीदवार भाग ले सकते हैं और यह आयु 1 जनवरी 2016 के आधार पर तय की जाएगी। साथ ही पश्चिम बंगाल के रहने वाले कुछ वर्ग के लोगों को आयु सीमा में छूट दी गई है। इसमें एसएसी- एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल, विकलांग वर्ग के उम्मीदवारों को 8 साल और पूर्व सर्विसमैन को 5 साल की छूट दी गई है।

जॉब लोकेशन- इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पश्चिम बंगाल में ही काम करना होगा।

आवेदन फीस- भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये और आरक्षित वर्ग (एससी, एसटी, दिव्यांग उम्मीदवार) को 80 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। फीस का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, बैंकिंग चालान आदि के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

कैसे करें अप्लाई- अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले वेबसाइट www.westbengalssc.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जरुरी तारीखें-
ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत- 19 दिसंबर 2016
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 30 दिसंबर 2016
आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख- 5 जनवरी 2017
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week