Breaking Posts

Top Post Ad

SSC: एसएससी की एमटीएस 2016 भर्ती परीक्षा रद

इलाहाबाद : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती परीक्षा 2016 (एमटीएस) को रद कर दिया है। यह परीक्षा देशभर में पांच चरणों में होने थी।
ओएमआर से हो रहे इम्तिहान के पहले दो चरण का पर्चा आउट हो गया था। अब आगामी सितंबर-अक्टूबर में इसकी ऑनलाइन परीक्षा कराने का निर्णय भी किया गया है।
आयोग की मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती परीक्षा (नान टेक्निकल) में इस बार रिकॉर्ड अभ्यर्थियों ने दावेदारी की थी। 63 लाख और मध्य क्षेत्र यानी उत्तर प्रदेश और बिहार में 20 लाख अभ्यर्थी आवेदक हैं। आयोग ने ओएमआर पर पांच चरणों में परीक्षा कराने का निर्णय लिया था। पहला चरण 30 अप्रैल को हुआ। इसमें पटना में पेपर लीक होने के साथ ही यूपी के कुछ शहरों से पेपर आउट की शिकायतें मिलीं। दूसरा चरण 14 मई को हुआ इसमें भी पटना के साथ ही यूपी के आगरा व कानपुर में पेपर आउट हुआ। पुलिस जांच कर रही है।
परीक्षा में नकल होने और पेपर आउट होने की शिकायतों को देखते हुए आयोग मुख्यालय ने मंगलवार को सभी परीक्षाएं (पांचों चरण) रद कर दिये हैं। आयोग ने अब निर्णय लिया है कि यह इम्तिहान आगामी सितंबर-अक्टूबर माह में ऑनलाइन होगा। यह जानकारी मध्य क्षेत्र के निदेशक राहुल सचान ने दी है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook