Breaking Posts

Top Post Ad

रोडवेज में भर्ती होंगे 5000 प्रशिक्षु : उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम

रोडवेज में भर्ती होंगे 5000 प्रशिक्षु
बंगलूरू रोडवेज की तर्ज पर बनाई जा रही चयन प्रक्रिया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम नई भर्ती नीति बनाकर पांच हजार प्रशिक्षुओं की भर्ती करेगा। प्रशिक्षुओं की यह भर्ती बंगलूरू रोडवेज की तर्ज पर होगी। इन प्रशिक्षुओं में ड्राइवर, कंडक्टर, फिटर शामिल होंगे। इसमें महिलाओं को कंडक्टर एवं कार्यशाला का फिटर बनने का मौका मिलेगा।
प्रशिक्षुओं का कार्यकाल पांच साल का होगा, जिसमें प्रति माह नियत पारिश्रमिक भुगतान होगा। इसके बाद प्रशिक्षुओं को कार्यकुशलता के प्रदर्शन के आधार पर नियमित किया जाएगा।
परिवहन निगम ने 15 जनवरी को बंगलूरू रोडवेज कार्यप्रणाली एवं चयन प्रक्रिया का अध्ययन करने के लिए एक दल प्रधान प्रबंधक जेएन सिन्हा के नेतृत्व में भेजा था। निगम ने दल की रिपोर्ट एवं श्रमिक संगठनों की पैरवी के बाद नई चयन प्रक्रिया की नीति बनाने के लिए अपर प्रबंध निदेशक विजयेंद्र पांडियन की अध्यक्षता में समिति का गठन किया। यह समिति चयन प्रक्रिया की नीति बनाने में जुटी है। इसके साथ ही पांच हजार ड्राइवर, कंडक्टर, फिटर की भर्ती करने का अलग से प्रस्ताव तैयार हो रहा है। दोनो प्रस्ताव इसी महीने आयोजित होने वाले निदेशक मंडल की बैठक में पेश होंगे, जिस पर सहमति का ठप्पा लगना तय है।
संगठन से समझौता ः
परिवहन निगम के कर्मचारी नेता जसवंत सिंह ने बताया कि प्रबंधन ने बंगलूरू की नीति पर ड्राइवर, कंडक्टर, फिटर की भर्ती करने का समझौता किया है। इस समझौते में ड्राइवर एवं कंडक्टर को कुल इन्कम का एक फीसदी प्रोत्साहन देने का प्रस्ताव है।
बंगलूरू रोडवेज की कार्यशाला में महिलाएं फिटर पद पर कार्य कर रही हैं। इसी तर्ज पर यहां पर भी महिलाओं को मौका मिलेगा।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook