Breaking Posts

Top Post Ad

काउन्सलिन्ग बनी मज़ाक : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

कुछ जिलों की 5वीं काउन्सलिन्ग की स्थिति... काउन्सलिन्ग बनी मज़ाक...
रायबरेली> रोक के बाद भी कराई गई काउंसलिंग, शाम छह बजे तक 500 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग हो चुकी थी। डायट प्राचार्या रेखा दिवाकर ने बताया कि रोक के संबंध में कोई आदेश नहीं मिला है। इसलिए काउंसलिंग कराई गई।

बलरामपुर>अभ्यर्थियों की भीड़ सुबह से ही जुट गई। डायट में बने सात काउंटरों पर अभ्यर्थियों की भीड़ काउंसलिंग कराने के लिए जुट गई।

पयागपुर (बहराइच)> आवेदकों ने फाइल फेंकी और चलते बने दूसरे जिले, काउंसलिंग में झड़प और अफरातफरी के बीच जमा हुए अभिलेख, दूसरे जिलों में काउंसलिंग करवाने की जल्दी के चलते आवेदकों ने अपने अभिलेख बिना रिसीविंग के ही फेंक दिए और चलते बने।

खैराबाद (सीतापुर)> प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत पांचवे चरण की काउंसलिंग में शनिवार को 546 महिला अभ्यर्थी शामिल हुईं।

शाहजहांपुर> डायट में अभ्यर्थियों ने किया हंगामा, मजबूरी में जमा करनी पड़ीं करीब तीन सौ फाइलें, करीब साढ़े 10 बजे बाबुओं ने काउंसिलिंग करने से मना कर दिया। इस पर आवेदक भड़क गए और तोड़फोड़ करने लगे। आवेदकों ने काउंसिलिंग न कराने के लिए एससीआरटी से मिला अनुमति पत्र दिखाने की बात कही। ऐसा कोई आर्डर डायट में मौजूद नहीं था। आवेदक शासन से मिले आर्डर की कॉपी मांग रहे थे।

लखीमपुर खीरी > टीईटी पास अभ्यर्थियों ने शनिवार को काउंसिलिंग को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया और डीएम को ज्ञापन देकर काउंसिलिंग रुकवाने की मांग की। डीएम को दिए ज्ञापन में टीईटी अभ्यर्थियों ने बताया है कि उच्च न्यायालय ने पंचम चक्र की काउंसिलिंग पर रोक लगा दी है, लेकिन डायट में फिर भी काउंसिलिंग जारी है।चौथी कटऑफ चयन सूची निकाले बिना पांचवीं काउंसिलिंग कराने का कोई औचित्य नहीं है। अभ्यर्थियों ने बताया है कि काउंसिलिंग से नए उम्मीदवारों को अवसर देना असंवैधानिक है। शनिवार को लगभग 1500 पुरुष अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई।

इलाहाबाद > पांचवी काउंसिलिंग शुरू न होने से खफा अभ्यर्थियों ने शनिवार को डायट कार्यालय पर हंगामा काटा।चौथी काउंसिलिंग में शामिल अभ्यर्थियों ने कोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया कि उन्हें अभी तक नियुक्तिपत्र नहीं दिया गया। इस पर कोर्ट ने पांचवीं काउंसिलिंग पर रोक लगाकर प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा से जवाब तलब कर लिया।

बदायूं > काउंसिलिंग स्थल बना ‘हंगामा ग्राउंड’, ऐन वक्त पर हाईकोर्ट के काउंसिलिंग पर रोक के आदेश की खबर से डायट प्रशासन असमंजस में आ गया। पहले निर्णय लेते हुए काउंसिलिंग रोकने का फैसला लिया, लेकिन शासन स्तर से कोई आदेश न आने और आक्रोशित भीड़ को देखते हुए दस्तावेजों की फोटोकॉपी जमा करानी शुरू कर दी गई। इस बीच तमाम अव्यवस्थाएं भी हावी हो गईं। फिर भी शाम तक दूरदराज जिलों से आए अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई गई।एक तरफ जहां अभ्यर्थी ने अपनी फाइल जमा की। वहीं फाइलों के लगे ढेरों में अन्य अभ्यर्थियों की जमा फाइलों को भी खूब देखा, तमाम अभ्यर्थी ऐसा करते रहे, लेकिन उस वक्त न उन्हें कोई टोकना वाला नजर आया न ही फाइलों की देखभाल करने वाला।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook