मैनपुरी शिक्षामित्रों के नियुक्ति पत्र गुरुवार तक : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

सीडीओ ने दोबारा मांगी जानकारी

मैनपुरी (भोगांव) : शिक्षामित्रों को समायोजित कर प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक बनाने की सौगात देने से पहले मुख्य विकास अधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से शिक्षामित्रों के संबंध में अहम जानकारियां दोबारा तलब की हैं।
पहले चरण में जानकारी मिलने के बाद सीडीओ ने शिक्षामित्रों के समायोजन में उनकी दिक्कतों को दूर करने के लिए ब्लॉक मुख्यालय से विद्यालयों की दूरी एवं अन्य महत्वपूर्ण ब्योरा तलब किया है। सीडीओ ने तय समय पर नियुक्ति पत्र जारी करने को लेकर बीएसए को तेज गति से काम पूरा करने के लिए निर्देशित किया है।
शिक्षामित्रों के दूसरे बैच को जिले में शिक्षक बनाने की प्रक्रिया में अब तक महिला और विकलांग शिक्षामित्रों से विकल्प भरवाए जा चुके हैं। इस प्रक्रिया में पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी ने सीडीओ के नेतृत्व में चार सदस्यीय समिति का गठन किया है। समिति के प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी ने शिक्षामित्रों के समायोजन से पहले बीएसए से कुल संख्या, खाली पदों की संख्या, बंद और एकल स्कूलों के बावत जानकारी जुटाई है। सीडीओ द्वारा मांगी गई विभिन्न बिंदुओं की जानकारी को मंगलवार शाम बीएसए ने उपलब्ध करा दिया था। इसके बाद समायोजन प्रक्रिया को सरल और सुगम बनाने के लिए सीडीओ अनुराग पटेल ने दोबारा बीएसए कार्यालय से अन्य जानकारियां तलब की। नई जानकारियों में सीडीओ के पिछड़े ब्लॉकों की सूची के साथ-साथ स्कूलों के मुख्यालय से दूरी, विकास खंड मुख्यालय से स्कूलों की दूरी, बंद और एकल स्कूलों का पूरा विवरण तलब किया है। बुधवार को बीएसए कार्यालय पर सीडीओ द्वारा दोबारा मांगी गई सूचनाओं को तैयार किया गया है। हालांकि बीएसए प्रदीप कुमार वर्मा ने गुरुवार को शिक्षामित्रों को नियुक्ति पत्र निर्गत करने का आश्वासन दिया था। वहीं दूसरी ओर शासन ने समायोजन की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए 31 मई तक का समय बढ़ा दिया है। जिले में प्रक्रिया अंतिम चरण में लंबित होने के चलते गुरुवार शाम तक शिक्षामित्रों के नियुक्ति पत्र जारी होने की पूरी संभावना बनती दिख रही है।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Breaking News This week