Breaking Posts

Top Post Ad

बीइओ की सुस्ती में फंसा प्रशिक्षुओं का मानदेय

महराजगंज: जनपद के सात बीआरसी से प्रशिक्षुओं के मानदेय भुगतान के लिए वेतन बिल वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय को भेज दी गई है। लेकिन अन्य पांच बीआरसी का खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा वेतन बिल नहीं भेजा गया है। ऐसे में इनकी सुस्ती से प्रशिक्षुओं का मानदेय फंसा हुआ है। हैरत की बात यह है कि जिन बीआरसी से वेतन बिल भेजा गया है। उसमें भी चार प्रशिक्षुओं के एकाउंट नंबर गलत है, जिसके कारण सभी को मानदेय रूका है। ऐसे में इसमें सुृधार के बाद ही प्रशिक्षुओं के खाते में मानदेय की राशि पहुंचेगी।

जिले के बारह बीआरसी पर कुल 1769 प्रशिक्षुओं को चयनित किया गया है। लेकिन इन्हें छह माह से मानदेय के मद में एक पाई भी नहीं मिल सकी। वैसे यह समस्या प्रदेश के अन्य जिलों में भी है। लेकिन यहां जनपद में मानदेय भुगतान के लिए प्रशिक्षु अपनी आवाज बुलंद करते रहे। उधर धीरे धीरे इनके भुगतान की विभागीय प्रक्रिया भी चलती रही। लक्ष्मीपुर, सदर, परतावल, धानी, नौतनवा, निचलौल, बृजमनंगज का वेतन बिल व सीडी खंड शिक्षा अधिकारियों ने वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यायल बेसिक शिक्षा को भेज दिया। जबकि मिठौरा से केवल सीडी भेजा गया। वेतन बिल नहीं भेजा गया है। इसी प्रकार घुघली, फरेंदा, पनियरा व सिसवा बीआरसी का वेतन बिल बीएसए के लाख निर्देश के बाद भी लेखाधिकारी कार्यालय को मंगलवार को दोपहर तक नहीं भेजा गया। ऐसे में इन बीआरसी के अंतर्गत आने वाले प्रशिक्षुओं को मानदेय के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। वित्त एवं लेखाधिकारी संदीप कुमार ने कहा कि मिठौरा, घुघली, फरेंदा, पनियरा, सिसवा बीआरसी से वेतन बिल नहीं प्राप्त हुआ है। जबकि अन्य बीआरसी से वेतन बिल प्राप्त हो चुके हैं। इनके मानदेय भुगतान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। लेकिन करीब चार प्रशिक्षुओं के एकाउंट नंबर गलत होने से ट्रांजक्सन अपलोड नहीं हो रहा है। इसके लिए संबंधित प्रशिक्षुओं से वार्ता कर उनके एकाउंट नंबर को संशोधित किया जा रहा है। इसके संशोधन होते ही सभी का मानदेय खाते में पहुंच जाएगा।
------------------------
खंड शिक्षा अधिकारियों को दिए गए निर्देश: बीएसए
महराजगंज: जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जय प्रताप ¨सह ने कहा कि दूर दराज से आए प्रशिक्षु शिक्षकों की समस्याओं को समझ सकता हूं। प्रशिक्षुओं के मानदेय भुगतान के लिए प्रक्रिया चल रही है। खंड शिक्षा अधिकारियों को वेतन बिल लेखाधिकारी कार्यालय में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। इस कार्य में लापरवाही बरने वाले खंड शिक्षा अधिकारियों के विरूद्ध शासन को पत्र लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षुओं को धैर्य रखना चाहिए। शीघ्र ही मानदेय भुगतान की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।
------------------------
आज जिलाधिकारी कार्यालय पर
अपनी ताकत दिखाएंगे प्रशिक्षु
महराजगंज: टीइटी मोर्चा के बैनर तले बड़ी संख्या में प्रशिक्षु शिक्षक मौलिक नियुक्ति के लिए लामबंद है। बुधवार को पूरे जिले भर के प्रशिक्षु तीन बजे से जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन करेंगे और हक की आवाज बुलंद करते हुए अपनी एकजुटता की ताकत का अहसास कराएंगे। यह जानकारी जिला महामंत्री सत्य प्रकाश वर्मा ने दी।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook