Breaking Posts

Top Post Ad

वेरिफिकेशन के सन्दर्भ में जानकारी , अब जिलेवार वेरिफेकशन करके भेजा जा रहा है : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

आज वेरिफिकेशन के सन्दर्भ में जानकारी लेने up बोर्ड आफिस इलाहाबाद के वेरिफिकेशन पटल पर गया जहां पता चला कि अपर सचिव महोदय के अनुपालन में अब जिलेवार वेरिफेकशन करके भेजा जा रहा है।

चूँकि जिस पटल पर लखीमपुर का था उसमे 4अन्य जिले का भी वेरिफिकेशन होना है उसमे कुछ sm 29334 और 72825 का भी शामिल है अतः पूर्व में जो 126 वेरिफिकेशन लखीमपुर का गया था वो व्यक्तिगत था इसलिए वो स्वीकार नही हुआ अतः अब बंच में ही मान्य होगा और अभी लखीमपुर का 1भी बंच वेरिफिकेशन नही हुआ है निवेदन करने के उपरांत आज 3बंच निकाला गया जिनका वेरिफिकेशन करके कल या सोमवार को हो जाने पर भेज दिया जायेगा । up बोर्ड है, 2-4 दिन और भी लग सकते हैं क्यों कि बहुत ज्यादा संख्या है और कर्मचारी कम हैं। लेकिन अपर सचिव के आदेश के बाद काम में तेजी हुई है।
जनपद में 44 लोगो के वेतन का आदेश हुआ है उन्हें बधाई।। शुरुआत हो चुकी है, इससे काफी लोग जानकारी के अभाव में परेशान है कि ये कौन लोग हैं कुछ लोग पहुच वाला इन्हें बता रहे तो ऐसा कुछ नही है, ये गणित/विज्ञान और 72825 के वो चयनित हैं जिनके सीबीएसई या4 icse बोर्ड हैं उनके वेरिफिकेशन एक बंच में आ गये उनसे 2वेरिफिकेशन के पश्चात affidevit लेकर वेतन निर्गत करने का आदेश हुआ है। आने वाले कुछ दिनों में up बोर्ड बरेली क्षेत्र वालो में से कुछ के वेरिफिकेशन का 1बंच आया है उनका भी वेतन आदेश हो जायेगा।। कुछ साथियों ने up बोर्ड या यूनिवर्सिटी से सेप्रेट अलग से वेरिफिकेशन करके भिजवाया उसे यहाँ स्वीकार नही किया और उस बंच में सभी का आ जायेगा तब एक साथ लगेगा ऐसा बताया गया।।
इस हेतु जिन जिलो से अभी यह प्रक्रिया न शुरू हुई हो उन जिलो के जिलाध्यक्ष bsa पर तत्काल दबाव बनाये वरना बाद में बजट का रोना रो देंगे ।।
इसके अतिरिक्त आज समयाभाव के कारण सचिव संजय सिन्हा जी से sm, 29334 की तरह 72825 भर्ती का भी किन्ही 2वेरिफिकेशन पर वेतन प्रक्रिया हेतु और शेष मानदेय हेतु कुछ व्यक्तिगत कार्यो के कारण मिलने नही जा पाया कल प्रयास होगा कि इस मामले पर भी मिलकर बात रखी जाये।
अंत में
जानकारी मिल रही है कि जिले में छुट्टी 23 तक हो गयी है इस हेतु अपने अपने sdi/nprc से कंफ़र्म कर ले और बिजुआ ब्लाक के beo सर के अनुसार इस ब्लाक के अध्यापक गण रैली और प्रशिक्षण में भाग लेंगे।।
धन्यवाद्।।
आपका-
सुधेश पाण्डेय
टेट मोर्चा उ0प्र0


Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook