Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक बनने की पात्रता पाने के लिए हर कोई बेताब , रिजल्ट को लेकर बढ़ी बेताबी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जागरण संवाददाता, एटा: शिक्षक बनने की पात्रता पाने के लिए हर कोई बेताब है। पूरी संजीदगी के साथ परिणाम का इंतजार किया जा रहा है। वहीं सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी इलाहाबाद ने होली से पहले ही टीईटी का परिणाम घोषित करने की बात कही है।
ऐसे में बीएड अभ्यर्थियों की परेशानी बढ़ी हुई है। अब तक रिजल्ट न आने से विद्यार्थी परेशान हो चुके हैं।
शिक्षक बनने के लिए आवश्यक परीक्षा टीईटी का आयोजन दो फरवरी को कराया गया था। जिले से 10679 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। अब परीक्षार्थी परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।
वहीं प्राधिकारी ने होली से पहले रिजल्ट घोषित करने का एलान किया है। बताया जाता है कि ओएमआर शीट के मूल्यांकन का काम जोरों पर हैं। ऐसे में रिजल्ट जल्द ही आ सकता है। इधर, बीएड सत्र 2014 में शामिल परीक्षार्थियों की परेशानी बढ़ी हुई है। अब तक विवि की ओर से रिजल्ट को लेकर कोई कवायद नहीं की जा रही है। सत्र 2013 का भी परीक्षाफल अपूर्ण है। ऐसे में परीक्षार्थी दिक्कत में हैं, कि अगर टीईटी के रिजल्ट के बाद वे शिक्षक बनने के योग्य हो जाएंगे, जबकि मूल अंकतालिका हाथ में न होगी। अगर सरकार ने 15 हजार शिक्षक भर्ती में सीटें बढ़ाकर नौकरियां देने का एलान कर दिया, तो कहीं वे नौकरी से वंचित न रह जाएं। ऐसे में विद्यार्थी रिजल्ट के बारे में जानकारी करने को कॉलेज के चक्कर काट रहे हैं। बीएड प्रशिक्षु उमेश कहते हैं कि टीईटी का रिजल्ट तो जल्दी आने वाला है, लेकिन अब तक बीएड का ही परिणाम नहीं आया है। विद्यार्थी विवेक कहते हैं कि बीएड का रिजल्ट नहीं आ पाया है। ऐसे में नौकरी को लेकर परेशानी हो सकती है।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook