Breaking Posts

Top Post Ad

टीईटी के अंकपत्रों व शैक्षिक अभिलेखों में गड़बड़ी , 66 शिक्षकों के खिलाफ रिपोर्ट

हरदोई। बीएसए की तहरीर पर बुधवार को कोतवाली पुलिस ने टीईटी के अंकपत्रों व शैक्षिक अभिलेखों में गड़बड़ी मिलने पर सेवा से बर्खास्त किए गए 66 शिक्षकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
परिषदीय स्कूलों में वर्ष 2014 में विशिष्ट बीटीसी, बीटीसी 10 हजार के तहत शिक्षक व शिक्षिकाओं की भर्ती हुई थी। इस भर्ती में जिले में करीब साढे़ तीन सौ शिक्षक व शिक्षिकाओं का चयन हुआ था। तत्कालीन बीएसए बृजेश मिश्रा ने इन शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेखों की गड़बड़ी की शिकायत पर इनके अभिलेखों का पुन: सत्यापन कराया था। इस दौरान पहले चरण में 44 और दूसरे चरण में 22 शिक्षक व शिक्षिकाओं के शैक्षिक अभिलेखों में गड़बड़ी मिली। इनमें अधिकतर शिक्षक व शिक्षिकाओं के टीईटी के अंकपत्रों के नंबर गलत थे।

वहीं कई शिक्षक व शिक्षिकाओं के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के अंकपत्रों का मिलान नहीं हुआ। तत्कालीन बीएसए ने करीब छह माह पहले इन शिक्षक व शिक्षिकाओं को सेवा से बर्खास्त कर इनके खिलाफ  खंड शिक्षाधिकारियों को एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया था। इसके बाद यह मामला ठंडे बस्ते में चला गया। बीएसए मसीहुज्जमा सिद्दीकी के आदेश पर मंगलवार को उप जिला बेसिक शिक्षाधिकारी आरपी त्रिपाठी ने बर्खास्त किए गए 66 शिक्षक व शिक्षिकाओं के खिलाफ शहर कोतवाली में तहरीर दी। इसके बाद शहर कोतवाल ने इन  शिक्षक व शिक्षिकाओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 419,420, 467,471 में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook