Breaking Posts

Top Post Ad

बीएसए को विभाग का ट्रांसफर ¨सडीकेट ले डूबा

उन्नाव, जागरण संवाददाता : बेसिक शिक्षा विभाग में बेतरतीबी से किए गए ट्रांसफर पो¨स्टग की धमक शासन तक पहुंची। अंतत: काफी समय से चल रही कार्रवाई की अटकलों पर सोमवार बीएसए कौस्तुभ कुमार ¨सह के स्थानांतरण का आदेश आने के बाद विराम लग गया। शासन की निगाह में काफी समय से जनपद रहा।
इसी को देखते हुए पूर्व में भी उनका स्थानांतरण हुआ था लेकिन उन्हें पुन: अभयदान मिल गया। कई लोग इसे आम प्रक्रिया बता रहे हैं लेकिन जिले के बड़े अधिकारी भी हाल के समय में विभाग में बड़े पैमाने पर हुए घालमेल का नतीजा मानते हैं। मंगलवार को ट्रांसफर आदि शिक्षक व अन्य विभागीय लोगों में पूरे दिन इसे लेकर बहस चलती रही। वहीं चर्चा यह भी है कि अभी कुछ और स्थानांतरण हो सकते हैं।
बताते चले कि बेसिक शिक्षा विभाग में पिछले काफी समय से शिक्षकों के मनचाहे स्कूलों में ट्रांसफर, पो¨स्टग से लेकन तमाम खेल चल रहे थे। इस खेल में शासन के नियमों की धज्जियां उड़ाकर शिक्षामित्रों तक का स्थानांतरण किया गया। खास बात यह रही कि इसमें रोड़े अटकाने वाले तमाम लोगों पर कार्रवाई की गाज गिरा दी गई। सब कुछ सिस्टम से चले इसके लिए माननीयों का भी काफी ख्याल रखा गया। विभाग में बड़े पैमाने में चले इस खेल के लिए सक्रिय ¨सडीकेट की कारगुजारियां भी शासन तक पहुंची, विभिन्न स्तर से जांच शुरू हुई तो पता चला कि यह खेल प्रदेश के कई अन्य जिलों में भी काफी तेजी के साथ फल फूल रहा था। जिले के प्रकरणों की भी जांच में तेजी आने लगी थी। इन जांचों में एक जांच जिलाधिकारी द्वारा भी गोपनीय तरीके से करायी जा रही है। खास बात यह रही कि जागरण ने बीएसए कार्यालय में चल रहे इस खेल को काफी प्रमुखता से उठाया। जिसमें दिव्यांगों को ट्रांसफर आदि के लिए करनी पड़ रही दौड़ भाग से लेकर तमाम सारे मु्द्दों को उठाया था। उसे भी शासन ने गंभीरता से लिया। लगातार विवादित मामलों से चर्चा में आए उन्नाव बीएसए कौस्तुभ कुमार पर कार्रवाई करने के लिए अंतत शासन ने रविवार को फैसला लिया। ट्रांसफर ¨सडीकेट के चक्कर में फंसे बीएसए को अपनी कुर्सी छोड़कर गैर जनपद के लिए स्थानांतरित किया गया।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook