Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक की पत्नी बोली वो नहा रहे : बेसिक कार्यालय से फोन कर ली जा रही थी हाजिरी

बेसिक कार्यालय से फोन कर ली जा रही थी हाजिरी : कई शिक्षक बिना सूचना के मिले गायब, मांगा स्पष्टीकरण
 जिले में बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय विद्यालयों के मास्साब शिक्षा के प्रति कितने गंभीर हैं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि स्कूल टाइम में मास्साब के गुसलखाने में होने की जानकारी मिलती है।
जी हां, मंगलवार को जब परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा विभाग के बेसिक फोन द्वारा कॉल कर शिक्षकों की उपस्थिति परखी गई तो ये बातें सामने आईं।
बीएसए पीसी यादव स्कूलों की स्थिति सुधारने में लगे हैं। उसका असर अब कुछ विद्यालयों में दिखने भी लगा है, लेकिन शिक्षक नेताओं और अधिकारियों के करीबी होने को दावा करने वाले शिक्षक अब भी कान में तेल डाले बैठे हैं। मंगलवार को ऐसा ही नजारा सामने आया। हुआ यूं कि बीएसए कार्यालय से फोन पर शिक्षकों की उपस्थिति चेक की गई। इसमें दहगवां ब्लाक  के सूरतनगला गांव के प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक अजय कुमार शर्मा सुबह 10:30 बजे तक विद्यालय नहीं पहुंचे। उनकी पत्नी ने फोन उठाया, पूछा तो जवाब मिला वो नहा रहे हैं। अजय प्राथमिक शिक्षक संघ के एक नेताजी के करीबी माने जाते हैं। इसी विद्यालय के प्रधानाध्यापक देवेंद्र कुमार द्वारा भी फोन रिसीव नहीं किया गया। इस बारे में कंट्रोल रूम इंचार्ज ने बीएसए को तुरंत जानकारी दी। बीएसए ने इन दोनों से तीन दिनों के अंदर स्पष्टीकरण प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं।
वजीरगंज ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय रेहड़िया के प्रधानाध्यापक अखलाख अहमद खां 09:15 बजे, प्राथमिक विद्यालय शेखूपुर के प्रधानाध्यापक हरिनंदन सिंह व वीरेश कुमार 09:45 बजे विद्यालय में उपस्थित नहीं थे। ब्लाक उझानी के प्राथमिक विद्यालय अमीरगंज के सहायक अध्यापक राजीव कुमार बिना किसी सूचना के गायब मिले। इनसे भी स्पष्टीकरण मांगा गया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook