Breaking Posts

Top Post Ad

नए व पुराने वेतनमान की वजह से वेतन लटका

 जागरण संवाददाता, औरैया : माध्यमिक स्कूलों का जनवरी का वेतन इस बार नए व पुराने वेतनमान को लेकर चल रहे विवाद के चलते लटक गया है।
अभी तक विभाग द्वारा शिक्षक व कर्मचारियों के वेतनमान को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर निर्धारण तक नहीं किया गया है। कर्मचारी व शिक्षक सातवें वेतन की सिफारिश के आधार पर वेतन चाहते हैं। हालांकि विभाग द्वारा सभी माध्यमिक विद्यालयों को पुराने वेतनमान से वेतन बिल बनाकर जमा किए जाने के आदेश दिए गए हैं।
जनवरी का वेतन शिक्षकों को ग्रांट होने के बावजूद नहीं मिल पा रहा है। पहले तो जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में तैनात लेखाकार रमन दीक्षित की विधानसभा चुनाव के चलते बिधूना में ड्यूटी लगा दी गई थी। इससे सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर वेतन के निर्धारण की प्रक्रिया रुक गई थी। शिक्षक संघों व

शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों से वार्ता करने के बाद लेखाकार को कार्यालय भेजा गया था, लेकिन बाद में जनवरी के वेतन को पुराने वेतनमान से ही शिक्षकों को दिलाने के लिए तैयारी शुरू कर दी गई और सभी माध्यमिक विद्यालयों से पुराने वेतनमान के आधार पर वेतन बिल बनाकर जमा करने के लिए कहा गया। इसको लेकर शिक्षक संघ मिश्रा गुट के पदाधिकारियों द्वारा विरोध किया गया। शिक्षकों का कहना था कि चाहे कितनी भी देर में वेतन मिले, लेकिन नए वेतन मान के आधार पर वेतन भुगतान किया जाए। मिश्र गुट के जिला महामंत्री सुनील कुमार मिश्र का कहना है कि जनवरी का वेतन नए वेतनमान के निर्धारण होने के बाद ही पास कराया जाएगा। सभी शिक्षक इस मामले में एक मत हैं। उनका कहना है कि शिक्षकों व कर्मचारियों के एरियर का भुगतान पहले से ही नहीं हो सका है। ऐसे में पुराने वेतनमान से वेतन लेने के बाद एरियर की समस्या आ जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook