Breaking Posts

Top Post Ad

गुरुजी नहीं रचा सके दूसरा ब्याह, मंडप में पुलिस का पहरा

मेरठ: अध्यापक की नौकरी मिली तो जीवनसंगिनी से किनारा करने और दूसरी शादी का इरादा पक्का कर लिया। पत्‍‌नी को इस बात की भनक लगी तो वह भी बेटे के साथ विवाह मंडप पर पहुंच गई।
शादी न होने देने के लिए पत्नी ने पुलिस अफसरों से गुहार लगाई। पहले सिविल लाइन थाने पहुंची और फिर एसएसपी से मुलाकात की। कप्तान ने शादी रुकवाने के मातहतों को निर्देश दिए। ऐसे में सात फेरों का फेर शिक्षक पर उल्टा पड़ गया।
मामला कुछ यूं है। कुछ साल पहले उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के बाजपुर के पशुपति की शादी कोलकाता के हुगली की एक युवती से हुई थी। पशुपति से उसे एक बेटा और बेटी हुई। कुछ समय पहले पशुपति की मौत हो गई। सन् 2005 में बिजारखाता थाना स्वार, जनपद रामपुर का एक व्यक्ति उधमसिंह नगर में काम करने लगा। इस दौरान उसकी पशुपति की बेवा से मुलाकात हुई। फिर दोनों में प्रेम-संबंध हो गए। बाद में दोनों ने ब्याह कर लिया। 2011 में रामपुर का यह व्यक्ति शिक्षक बन गया। इसकी तैनाती सहारनपुर के रामपुर मनिहारान के एक इंटर कालेज में हुई। यहां वह किराए पर मकान लेकर रहने लगा। परिवार का खर्च उठाता रहा। लेकिन मन बदला तो शिक्षक ने दूसरी शादी का मन बना लिया। मेरठ के जेलचुंगी पर किला परीक्षितगढ़ रोड की एक युवती से इस शिक्षक की शादी तय हो गई। बुधवार को बरात नौचंदी के श्याम भवन मंडप पर आनी थी। तभी शिक्षक की पत्नी बेटे को साथ लेकर पहुंच गई। पहले वह सिविल लाइन थाने में गई। पुलिस को तहरीर दी।
लेकिन पुलिस ने पूरे मामले को अनसुना कर दिया। बरातियों की ओर से कुछ लोगों ने थाने पर ही मां-बेटे को जान से मारने की धमकी दी।
इस पर पीड़िता ने मदद के लिए सबसे पहले कप्तान को काल की, लेकिन उनका फोन रिसीव नहीं हुआ। डीआइजी और आइजी के सीयूजी नंबर पर भी काल की। डीएम के निजी नंबर पर भी। बाद में महिला ने कप्तान के निजी नंबर पर बात की। पीआरओ ने काल उठाई और मदद का भरोसा दिलाया। इस पर महिला कप्तान ऑफिस पहुंच गई और पूरा वाकया बयां किया। कप्तान ने इंस्पेक्टर नौचंदी और सिविल लाइन पुलिस को पूरे मामले की जांच करने को कहा। एसएसआइ नौचंदी मोहन सिंह ने बताया कि कन्यापक्ष के लोगों को बुलाकर पूरा वाकया बताया है, उन्होंने शादी से हाथ खींच लिए। मंडप पर पुलिस बल लगा दिया गया है। फिलहाल, शिक्षक का दूसरी शादी का सपना चूर-चूर हो चुका है।
इन्होंने कहा..
महिला की शिकायत पर नौचंदी और सिविल लाइन पुलिस को लगा दिया गया है। पूरे मामले की जांच कर शादी रोकने के निर्देश दिए गए हैं। मंडप पर भी पुलिस लगा दी गई है।

-जे. रविंदर गौड, एसएसपी
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook