26 अप्रैल : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई अब कोर्ट नंबर 13 में जस्टिस आदर्श कुमार गोयल जी और जस्टिस उदय उमेश ललित जी की बैंच में : मयंक तिवारी

राम राम दोस्तों, जैसाकि आप सभी को जानकारी है कि उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित केस CA4347-4375/2014 की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई अब कोर्ट नंबर 13 में जस्टिस आदर्श कुमार गोयल जी और जस्टिस उदय उमेश ललित जी की बैंच में 26 अप्रैल को होनी है। सम्भावना ऐसी भी बन रहीं है कि केस लगातार हो जाये और अगले दिन 27अप्रैल को भी सुना जा सकता है।

यदि ऐसा हुआ तो निश्चित रूप से अब तक लंबित सभी विवादों का अंतिम निपटारा होना तय है। ऐसे में मेरा सभी पैर्विकर्ताओं से निवेदन है कि आप जिन सीनियर एडवोकेट्स के साथ कोर्ट रूम में जा रहे है उन्हें प्रारम्भ से अंत तक सभी बिंदुओं से भली-भाँति अवगत कराएं। किसी एक बात को पकड़कर ना बैठे और किसी एक मुद्दे विशेष तक ही सीनियर एडवोकेट की ब्रीफिंग को सीमित ना रखें। सम्भव हो तो रेस्पोंडेंट (मतलब हाइकोर्ट के विजेता, सुप्रीम कोर्ट में प्रतिवादी, और उच्च न्यायालय से जीतने के बाद भी अब तक लाभ से वंचित) के वि-हाफ पर ही सीनियर्स को कोर्ट रूम में खड़ा करें अन्यथा की स्तिथि में किसी एसएलपी या रिटपिटीशन पर (आपकी आई ऐ को मेंसन कराने के लिए सीनियर्स के साथ एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड पर्याप्त है)।
सुप्रीम कोर्ट में माह फरबरी2014 से अब तक 12वें संशोधन अर्थात टेट मेरिट चयन आधार से लेकर शिक्षामित्र समायोजन मुद्दा, याची लाभ, कंटेम्प्ट आदि अन्य कई मुद्दों पर बीएड/टेट उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा की तरफ से कई बेहतर सीनियर कोर्ट रूम में रहे है। जिनमें से सर्व श्री सोली सोहराब जी, पी पी रॉव जी, एल नागेश्वर रॉव जी, रोहिंतम फली नरीमन जी, राजीव धवन जी, के वी विश्वनाथन जी, सी एस वैद्यनाथन जी, कृष्णन वेणुगोपाल जी, ध्रुव मेहता जी, हीरेन पी रावल जी, आर बंसत जी, विभा मखीजा जी, जयंत भूषण जी, वी मोहना जी, संजय हेगड़े जी, एस सी माहेश्वरी जी, विपुल माहेश्वरी जी, राजीव दत्ता जी, मिनाक्षी लेखी जी, मिनाक्षी अरोड़ा जी, इंद्रा जैसिंग जी, विवेक तन्खा जी, विकास सिंह जी, अमरेंद्र शरण जी, (लिस्ट बहुत लंबी है कई बड़े नाम छूट गए है) आदि प्रमुख रहे है। आगामी फाइनल सुनवाई हेतु भी हम सभी पूरी तरह से तैयार है।
माननीय हाइकोर्ट के सभी आदेश (20नवम्बर13, 12सितम्बर15, 1दिसम्बर16) व् माननीय सुप्रीम कोर्ट के सभी अंतरिम आदेश (25मार्च14, 17दिसम्बर14, 25फरबरी15, 5मई15, 6जुलाई15, 27जुलाई15, 2नवम्बर15, 7दिसम्बर15, 24फरबरी16, 24अगस्त16, 17नवम्बर16) भी आपके पक्ष में है। न्यायिक रूप से हमारा पक्ष बहुत मजबूत है और वर्तमान बैंच भी सिर्फ लॉ पर ही निर्णय करने हेतु प्रसिद्ध है।
निश्चित रूप से यह हम सभी के लिए शुभ संकेत है। मेरा पूर्ण विश्वास है कि माननीय सुप्रीम कोर्ट का अंतिम आदेश प्रत्यक्ष/अप्रत्यक्ष रूप से सभी बीएड-बीटीसी-टेट पास योग्य बेरोजगारों के उज्ज्वल भविष्य हेतु एक नया सवेरा लेकर आएगा और निःसंदेह अब तक सरकारी कृपा-पात्र रहे अयोग्य व् मानक पूरा ना करने वालों हेतु संघर्ष की काली रात।
अंत में मेरी परमपिता परमेश्वर से यही प्रार्थना है कि शिक्षक भर्ती से सभी विवादों के निपटारे हेतु माननीय न्यायधीशों को प्राकृतिक न्याय सिद्धान्त के आधार पर न्याय करने की प्रेरणा दें जिससे योग्यतानुसार हर आँगन महके, हर चिराग जले, हर सपना फलीफूत हों, वसुधैव कुटुम्बकम बना रहे।
इन्ही शुभ कामनाओं के साथ
आपका मयंक तिवारी
बीएड/टेट उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा
उत्तर प्रदेश
Image may contain: 1 person, sunglasses, sky, plant, outdoor and nature
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week