Breaking Posts

Top Post Ad

14 स्कूलों को ही मिले संविदा शिक्षक, शेष को इंतजार

एटा। ग्रामीण अंचल के 14 माध्यमिक विद्यालयों को सेवानिवृत संविदा शिक्षक मिलने से राहत है। वहीं अन्य विद्यालय अभी भी खाली हाथ हैं। अधिकांश विद्यालयों ने गणित, विज्ञान, जीव विज्ञान व अंग्रेजी के शिक्षक मांगे हैं जबकि अन्य विषयों के सेवानिवृत्तों को मांग का इंतजार है।
शासन की सेवानिवृत्त संविदा शिक्षक तैनाती आदेश महीनों बाद भी परवान नहीं चढ़ पा रहा। गणित, विज्ञान, अंग्रेजी शिक्षकों की कमी आड़े आ रही है। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के अनुसार ग्रामीण अंचल के 14 विद्यालयों को मांग के अनुरूप गणित, विज्ञान, अंग्रेजी के शिक्षक दे दिए गए हैं। जबकि अन्य विद्यालयों में मांग पत्र आते ही तैनाती कर दी जाएगी। सबसे अधिक मांग जहां विज्ञान वर्ग की है वहीं इन विषयों के सेवानिवृत्तों का टोटा है। कला वर्ग के सेवानिवृत्तों को तैनाती का इंतजार है। इन विषयों की न्यूनतम मांग के चलते इनकी नियुक्ति नहीं हो पा रही। बताते चलें कि चार सौ से अधिक शिक्षक पदों के सापेक्ष मात्र 77 सेवानिवृत्तों ने आवेदन किए हैं। रिक्त पदों में भी अधिकांश विज्ञान वर्ग के हैं।

विभागीय आदेशानुसार ग्रामीण अंचल के 14 विद्यालयों में प्राथमिकता के आधार पर गणित विज्ञान अंग्रेजी के शिक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है। अन्य में शीघ्र ही मांगपत्र के अनुसार नियुक्ति की जाएगी।
निरंजन देव वर्मा, डीआईओएस

No comments:

Post a Comment

Facebook