68500 पदों पर शिक्षक भर्ती : महिलाओं के साथ पुरुष अभ्यर्थियों को मिलेगा स्कूल चुनने का मौका - बाराबंकी में 682 लोगों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

एनबीटी, बाराबंकीः बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक के पदों पर हो रही भर्ती में महिलाओं के साथ ही पुरुष अभ्यर्थियों को भी रिक्त स्कूलों में मेरिट के अनुसार मनपसंद स्कूल चुनने का मौका मिलेगा।
सोमवार को सुबह की पाली में महिलाओं को रिक्त स्कूलों को चुनने का अवसर दिया जाएगा। इसके बाद ही तुरंत पुरुष अभ्यर्थियों को शेष बचे स्कूल चुनने के लिए सूची दी जाएगी। स्कूल का चयन होते ही विभाग शाम तक सभी को नियुक्ति पत्र जारी कर देगा। बीएसए विनय कुमार ने रविवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि सुबह जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरुणेंद्र कुमार मुन्ना, प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार पांडेय व कार्यकारी जिलाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह व यूटा के अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने मुलाकात कर पुरुष अभ्यर्थियों को भी स्कूल का विकल्प चुनने का मौका दिए जाने की मांग की थी। इस पर सचिव बेसिक शिक्षा से बातचीत कर ली गई है। सचिव की सहमति पर दोनों वर्गों के अभ्यर्थियों से विकल्प लिए जाने की बात पर सहमति बनी है। जिले मे प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के 694 पदों की रिक्तता के विपरीत अब तक महज 682 चयनित शिक्षकों का ही आवंटन हुआ है। इसमें 314 महिलाएं हैं।
सीएम के हाथों नियुक्ति पत्र पाने वालों में बाराबंकी के भी होंगे शिक्षक
बीएसए विनय कुमार ने बताया कि तीन सितम्बर को अपना स्कूल चुनने वाले शिक्षक अभ्यर्थियों में से तीन सौ को सीएम योगी आदित्यनाथ अपने हाथों से नियुक्ति पत्र देंगे। सीएम के हाथों नियुक्तिपत्र पाने वाले इन तीन सौ अभ्यर्थियों से काउंसलिंग के दौरान ही हामी पूछ कर दर्ज की गई। तीन सौ लोगों को लखनऊ में आयोजित समारोह में नियुक्तिपत्र 2 सितम्बर को दिए जाएंगे।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week