Breaking Posts

Top Post Ad

अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र के साथ मिला स्कूलों का आवंटन

सिद्धार्थनगर। शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में काउंसलिंग कर चुुके अभ्यर्थियों को शनिवार को विभाग ने कुछ राहत दी है। नियुक्ति पत्र के साथ विभाग ने करीब 200 से अधिक महिला और दिव्यांग अभ्यर्थियों को स्कूलों का आवंटन किया है। इसके बाद अभ्यर्थियों ने राहत की सांस ली है।
स्कूलों का आवंटन होते ही अभ्यर्थियों के चेहरे खुशी से खिल उठे। पूरे मामले में डीएम कुणाल सिल्कू खुद नजर रखे हुए थे। साथ ही सुरक्षा में कोई चूक न होने पाए इसके लिए एएसपी मुन्ना लाल, अपर उप जिलाधिकारी उमेश चंद्र निगम, सीओ दिलीप सिंह मौजूद रहे।
वही, दूसरी ओर शासनादेश के विपरीत अनियमित रूप से बनाई गई सरप्लस परिषदीय शिक्षकों की सूची को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने शनिवार को बीएसए कार्यालय पर कड़ा विरोध दर्ज कराया। अफरा-तफरी के बीच सरप्लस शिक्षकों की काउंसलिंग प्रक्रिया दो घंटे तक रुकी रही। जिलाध्यक्ष राधेरमण त्रिपाठी व जिलामंत्री योगेंद्र प्रसाद पांडेय के नेतृत्व में सैकड़ों शिक्षकों ने काउंसलिंग के लिए बनाए गए काउंटर पर जाकर इस तानाशाही पूर्ण कार्य के खिलाफ नारेबाजी की। कड़े विरोध को देखते हुए बीएसए राम सिंह ने पुलिस बल बुला लिया और फिर से काउंसलिंग शुरू कराया। बीएसए के इस रवैये को लेकर शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है। जिलामंत्री योगेंद्र प्रसाद पांडेय ने कहा कि इस बीएसए के अनियमित कार्य की शिकायत उच्चाधिकारियों से की जाएगी। संघ के पदाधिकारियों ने 1056 नवनियुक्त शिक्षकों के विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आंदोलन करने की धमकी दी है। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष रूपेश सिंह, चंद्रमणि पांडेय, अभय श्रीवास्तव, अरुण सिंह, इंद्रसेन सिंह, नसीम अहमद, करुणेश मौर्या, सुधाकर मिश्रा, अश्वनी त्रिपाठी, अरुण त्रिपाठी, हरिशंकर सिंह, शैलेंद्र मिश्रा, लालजी यादव, कृपाशंकर, आशीष मिश्रा, महिउद्दीन, मुस्ताक अहमद, केशव मिश्रा, कामिनी मिश्रा, शालिनी सिंह, मनीषा राजपूत, दीपिका निगम आदि मौजूद रहे। डीएम कुणाल सिल्कू ने बताया कि सरप्लस शिक्षकों की काउसंलिग में बचे हुए शिक्षकों को विभाग की ओर से स्कूलों का आवंटन किया जाएगा। बात रही संघ के प्रदर्शन की तो यह पूरी तरह से गलत है। मामले में कार्रवाई की जाएगी।
1052 अभ्यर्थिंयों दी जाएगी नियुक्ति पत्र
बीएसए राम सिंह ने बताया कि 1052 अभ्यर्थियों को रविवार तक नियुक्ति पत्र के साथ स्कूलों का आवंटन कर दिया जाएगा। महिला और दिव्यांगों को वरीयता देते हुए शनिवार को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। इसके अलावा पुरुष अभ्यर्थियों को रोस्टर के अनुसार स्कूलों का आवंटन किया जाएगा।
विभाग खुद करेगा नियुक्ति
सरप्लस शिक्षकों में जिन लोगों ने काउंसलिंग नहीं कराई। विभाग ऐसे शिक्षकों की सूची तैयार कर खुद ही उन्हें स्कूलों का आवंटन करेगा। इसके लिए विभाग लिस्ट बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। बीएसए राम सिंह ने बताया कि 500 से अधिक सरप्लस शिक्षकों की काउंसलिंग होनी थी। इसमें आधे 350 से अधिक शिक्षकों ने काउंसलिंग करा ली है। बचे हुए शिक्षकों को सूची तैयार करके उन्हें विभाग खुद ही स्कूलों का आवंटन करेगा।

No comments:

Post a Comment

Facebook