Breaking Posts

Top Post Ad

UPPSC: एसीएफ/आरएफओ 2017 की मुख्य परीक्षा आज से होंगी शुरू

इलाहाबाद : सहायक वन संरक्षक/क्षेत्रीय वन अधिकारी (मुख्य) परीक्षा 27, इलाहाबाद और लखनऊ के केंद्रों में सोमवार से शुरू हो रही हैं। इसके लिए कुल 2274 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।
उप्र लोक सेवा आयोग () की ओर से परीक्षा ड्यूटी में लगे सभी अधिकारियों और पर्यवेक्षकों को हिदायत दी गई है कि प्रश्न पत्र वितरण के समय सजग और सतर्क रहें। दोनों जिलों के परीक्षा नोडल अधिकारियों से कहा गया है कि अभ्यर्थियों की परीक्षा केंद्र में प्रवेश करते समय तलाशी व कक्षों में भी नियमानुसार निगरानी कराएं।
परीक्षा 24 सितंबर तक दो पालियों में सुबह 9: से 12: और दोपहर दो से पांच बजे तक होगी। केवल सामान्य अध्ययन प्रथम प्रश्न पत्र की अवधि सुबह 9: से 11: बजे तक और सामान्य अध्ययन द्वितीय प्रश्न पत्र की अवधि दोपहर 2: से 4: बजे तक होगी। पहले दिन सामान्य अध्ययन के ही प्रथम और द्वितीय प्रश्न पत्र की परीक्षा होनी है। 11 सितंबर को केवल सुबह की पाली में सामान्य हंिदूी और निबंध (परंपरागत) की परीक्षा होगी। परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र डाउन लोड हो चुके हैं। रविवार तक ने दोनों जिलों के परीक्षा केंद्रों में तैयारी की समीक्षा भी कर ली। इससे पहले हो चुकी बड़ी परीक्षाओं में को फजीहत ङोलनी पड़ी थी। पीसीएस 27 की मुख्य परीक्षा के दूसरे दिन इलाहाबाद के एक परीक्षा केंद्र में दूसरी पाली में बंटने वाला प्रश्न पत्र पहली पाली में ही बांट दिया गया था। एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की 29 जुलाई को हुई लिखित परीक्षा से पहले सॉल्वर गिरोह पकड़े जाने व उनके पास प्रश्न पत्र बरामदगी हुई थी। इससे बचने के लिए ने कड़ी निगरानी बरतने के निर्देश दिए हैं। सचिव जगदीश ने बताया है कि परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की तलाशी में कहीं भी ढिलाई बरती गई या परीक्षा के दौरान अन्य गड़बड़ी की शिकायत मिली तो दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Facebook