CTET 2018: इस तारीख को आ सकती है सीटीईटी परीक्षा की answer key, देखते रहें ctetnic.in

सीबीएसई की ओर से आयोजित केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रविवार को देशभर के 92 शहरों में सफलता पूर्वक संपन्न हुई। अब परीक्षा की आंसर की इस सप्ताह और अगले सप्ताह जारी हो सकती है। हालांकि अभी आधिकारिक रुप से इसकी कोई जानकारी नहीं है। इसके लिए अभ्यार्थी सीटीईटी परीक्षा की वेबसाइट ctetnic.in देखते रहें।

परीक्षा 2,144 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इसके अलावा ऑफिशियल नोटिफिकेशन की मानें तो उम्मीदवार 500 रुपए के डिमांड ड्राफ्ट को जमाकरके ओएमआर की फोटोकॉपी भी ले सकते हैं।
आपको बता दें कि इस बार परीक्षार्थियों का कहना था कि अंग्रेजी के पैसेज काफी लम्बे आए थे। इनको करने में काफी समय चला गया। इसके अलावा गणित के कुछ सवाल भी सिलेबस के बाहर से पूछे गए थे। इसके अलावा अभ्यार्थियों का यह बी कहना था कि पर्यावरण के सवाल काफी आसान थे। इसकी जगह अंग्रेजी और हिन्दी के पेपर ने मुश्किल में डाल दिया।

सीटेट के पेपर -1 में भाग लेने वाले सफल उम्मीदवार कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5 तक के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए योग्य माने जाएंगे। जबकि पेपर -2 में बैठने वाले सफल अभ्यर्थी कक्षा 6 से 8वीं तक के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए योग्य माने जाएंगे
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week