Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET - 2015 : 28 को वीडियो कांफ्रेंसिंग में परखी जाएंगी तैयारियां : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लखनऊ (एसएनबी)। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी)-2015 का आयोजन दो फरवरी को किया जाएगा। इसके लिए राजधानी में जूनियर के लिए 38 तथा प्राइमरी के लिए 11 कुल 49 परीक्षा केन्द्र बनाए गये हैं। इसकी तैयारियों को लेकर 28 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग का आयोजन किया गया है।

ज्ञात हो शिक्षक बनने के लिए अब शिक्षक पात्रता परीक्षा अनिवार्य कर दी है। राजधानी में इस परीक्षा में लगभग 28 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव द्वारा 28 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग का आयोजन किया गया है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी की सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि वीडियो कांफ्रेंसिंग में उपस्थित रहने के लिए समस्त संयुक्त शिक्षा निदेशक व जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश जारी कर दिए गये हैं। इस दौरान परीक्षा की तैयारियों को जांचा जाएगा तथा यह जानकारी ली जाएगी कि नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए क्या एहतियात बरती गयी है। इसके अतिरिक्त परीक्षा केन्द्रों पर समुचित संसाधन उपलब्ध हैं या नहीं, प्रश्नपत्र कहां रखने का सुरक्षित स्थान तथा परीक्षा के बाद ओएमआर सीट की सुरक्षा आदि जानकारी प्राप्त की जाएगी। कांफ्रेंसिंग में शिक्षाधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook