Breaking Posts

Top Post Ad

टीईटी के प्रमाण पत्रों की होगी विशेष जांच : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News 04/02/2015

लखनऊ (ब्यूरो)। प्राइमरी स्कूलों में चल रही 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में टीईटी 2011 के प्रमाण पत्रों की विशेष रूप से जांच कराई जाएगी। फर्जी प्रमाण पत्र मिलने पर नौकरी तो जाएगी ही साथ में ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी। वहीं राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) ने इस संबंध में सभी बीएसए को निर्देश दिए हैं।
 Submit & verify Email for Latest 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती updates Subscribe 
वहीं एससीईआरटी ने अलीगढ़ कार्यालय में लगी आग को प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया से जोड़ते हुए इसकी जांच का निर्णय लिया है। इस संबंध में बेसिक शिक्षा निदेशक से पूरे मामले की जांच रिपोर्ट जल्द मांगी गई है।
प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में दूसरे चरण में नियुक्ति पत्र देने की प्रक्रिया 5 फरवरी तक पूरी की जानी है। एससीईआरटी ने भर्ती प्रक्रिया पूरी करने से पहले टीईटी 2011 के प्रमाण पत्रों को ऑनलाइन कराते हुए सभी बीएसए को निर्देश दिया है कि नियुक्ति पत्र देने से पहले इसके मिलान में सावधानी बरतें। संदेह होने पर नियुक्ति पत्र न जारी करें और संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करें। एससीईआरटी निदेशक ने बताया कि प्रदेश में करीब 906 ऐसे अभ्यर्थी को चिह्नित किए गए हैं जिनके टीईटी प्रमाण पत्रों पर संदेह है। इसकी सूची जिलों को भेजी जा चुकी है। इसमें अलीगढ़, इलाहाबाद में चार-चार, आगरा में तीन, आजमगढ़ में 175, बलरामपुर में 235, हरदोई में 148, श्रावस्ती में 144, बहराइच में 13, बदायूं में 13, एटा में 4, गाजीपुर में 63 के साथ ही सीतापुर, कौशांबी, सहारनपुर, प्रतापगढ़, लखीमपुर व कन्नौज के अभ्यर्थी शामिल हैं।
•एससीईआरटी ने सभी बीएसए को दिए निर्देश
•अलीगढ़ बीएसए दफ्तर में आग लगने की घटना के भी जांच के आदेश



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook