Breaking Posts

Top Post Ad

बदायूं दूसरे चरण की मेरिट डायट में चस्पा हुई : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News 04/02/2015

बदायूं। प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती काउंसिलिंग में लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार दूसरे चरण की कटऑफ (मेरिट) मंगलवार को जारी कर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में चस्पा कर दी। सूचना पर आसपास जिले के अभ्यर्थी भी कटऑफ देखने के लिए उमड़ पड़े। इधर, कटऑफ के जारी होते ही बीएसए दफ्तर ने तैयारी शुरू कर दी है। जैसे ही अनुमोदित सूची मिलती है नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।Submit & verify Email for Latest 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती updates Subscribe 
प्रशिक्षु भर्ती प्रक्रिया में पहली कटऑफ के बाद रिक्त पदों को भरने के लिए डायट संस्थान ने दूसरी कटऑफ जारी कर दी। हालांकि यह सूची पूरे एक हफ्ता देरी से जारी हुई। मंगलवार को सूचना पर लोकल सहित आसपास के जिलों के अभ्यर्थी भी डायट की ओर से दौड़ पड़े। दोपहर तक खासा भीड़ नजर आने लगी। कटऑफ के आते ही बेसिक दफ्तर में भी तैयारियां शुरू कर दी गईं।
डायट प्राचार्य आनंद प्रकाश शर्मा ने बताया कि सूची गहनता से देखी गई है। इसके अलावा शिक्षामित्रों के पदों को भी इसमें शामिल किया गया है। लिहाजा सावधानी बरतते हुए सूची तैयार की गई है। पहली कटऑफ जारी होने से पहले प्रदेश भर में कई ऐसे अभ्यर्थी निकले थे, जिनका डेटा एससीईआरटी से मिलान नहीं खाया था। इसमें बदायूं के भी एक दर्जन से अधिक अभ्यर्थी शामिल थे।
उस वक्त सूची को भी बारीकी से देखा गया था। इसे देखते हुए इस बार भी डेटा चेक किया गया। शर्मा ने बताया कि शिक्षामित्र की सीटें शामिल किए जाने की वजह से थोड़ी देर हुई। एक-एक अभ्यर्थी का दो-दो बार डेटा चेक करने के बाद कटऑफ जारी की गई है।
इधर, प्रभारी बीएसए सोमनाथ विश्वकर्मा ने बताया कि डायट की ओर से सिर्फ कटऑफ की जानकारी मिली है। अनुमोदित सूची प्राप्त होने के बाद ही नियमत: कार्रवाई की जाएगी। बाकी सभी तैयारियां पूरी हैं।
आसपास जिलों के अभ्यर्थी कटऑफ देखने पहुंचे
अनुमोदन उपरांत ही होगी अगली कार्रवाई



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook