एलयू की 29 और मार्कशीट निकलीं फर्जी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

एलयू की 29 और मार्कशीट निकलीं फर्जी
पहले भी पकड़ में आए थे 46 अभ्यर्थी
23 अप्रैल को यूनिवर्सिटी में 46 चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज पकड़े गए थे। इसमें बीपीएड व बीए की 46-46 मार्कशीटें फर्जी पाईं गईं थीं। मामले में डीएम लखीमपुर किंजल सिंह के निर्देश पर बीएसए ओपी राय ने सभी के खिलाफ सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।

1999-2009 के बीच के हैं फर्जी दस्तावेज
यूनिवर्सिटी में जांच के लिए आई सभी मार्कशीटें 1999 से 2009 के बीच की हैं। ज्यादातर मार्कशीट्स 2005 के बाद की हैं। पहले से ही मामला पकड़ में आने बाद यूनिवर्सिटी वेरीफिकेशन के लिए आने वाले प्रपत्रों की विशेष जांच कर रही है। अधिकारियों ने अंदेशा जताया है कि यह सभी मार्कशीट्स एक ही प्रिंटर से छपवाई गईं हैं।
लखीमपुर खीरी में बीपीएड अनुदेशक भर्ती मामला, वेरीफिकेशन के लिए आई थीं 60 मार्कशीट
बीएसए खीरी के यहां से 60 कैंडिडेट्स के दस्तावेज जांच के लिए आए थे। इनमें से 29 के प्रपत्र फर्जी पाए गए हैं। मामले में बीएसए व डीएम दोनो को ही रिपोर्ट भेजी जा रही है। मामले में सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को भी कहा गया है। - शैलेश कुमार शुक्ला, परीक्षा नियंत्रक• अंकुश त्रिपाठी, एलयू

लखीमपुर खीरी में चल रही बीपीएड अनुदेशक भर्ती में लखनऊ यूनिवर्सिटी की फर्जी मार्कशीट ही जालसाजों की फेवरेट हैं। वैरिफिकेशन के लिए एलयू में आए 60 मामलों में 29 एक बार फिर फर्जी निकले। मामले में रविवार को कुलपति ने मार्कशीट्स के फर्जी होने की रिपोर्ट डीएम को भेजने के निर्देश दिए।
लखीमपुर खीरी में जूनियर हाईस्कूलों में 423 पदों पर अंशकालिक बीपीएड अनुदेशकों की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है। विभाग की सूची में चयनित अभ्यर्थियों के प्रपत्रों की जांच के लिए 60 अभ्यिर्थियों के दस्तावेज एलयू भेजे गए थे। यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग ने सभी दस्तावेजों की आधा दर्जन बार जांच कराई। इसमें से 29 अभ्यर्थियों की बीपीएड व बीए की मार्कशीटें फर्जी पाई गईं। फर्जीवाड़ा पकड़ में आने के बाद फिर से परीक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ था। कुलपति प्रो. एसबी निमसे ने रविवार को छुट्टी के दिन पूरे मामले की रिपोर्ट तलब कर ली। इस पर परीक्षा नियंत्रक शैलेश कुमार शुक्ला ने रिपोर्ट दे दी। इसके बाद कुलपति ने डीएम को मामले की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। साथ ही बीएसए को मुदकमा दर्ज कराने के लिए भी पत्र जारी करने को कहा।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Breaking News This week