Breaking Posts

Top Post Ad

उच्त्तम न्यायालय का आदेश आने के पश्चात भी अधिकारियों की प्रतिक्रया नहीं : हिमाँशु राणा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

माननीय उच्त्तम न्यायालय का आदेश आने के इतने दिन के पश्चात भी राज्य सरकार के अधिकारियों की प्रतिक्रया न आने पर भी आज मैं काफी साथियों के साथ डायरेक्टर एससीईआरटी SVS जी और डिप्टी डायरेक्टर एससीईआरटी इश्तियाक अहमद जी से मिला और निम्न बातें सामने आई :



अभी तक शासन स्तर पर आदेश का कोई अध्यन्न नहीं किया गया है और सबसे चौकाने वाली बात ये सामने आई है कि ये भर्ती ६०,५०० लगभग से अधिक की पहले ही हो चुकी है और १२,०९१ पात्र अभ्यर्थियों को भरने का काउंटर सरकार ने ७ दिसंबर को दे दिया है इसके अलावा ११०० याचियों के आदेश के लिए सचिव स्तर की बैठक बहुत जल्द होगी | सबसे बड़ी बाते ये हैं कि इन १२,०९१ + ११,०० की भर्ती अब इन्हें करनी ही होगी | अब एड हॉक वाले ११०० याची ये ७२८२५ में सम्मिल्लित करेंगे या अलग से होगा या नहीं भी होगा ये बाद में पता चलेगा जब ये शासन स्तर पर निर्णय ले लेंगे | लेकिन जो तथ्य सामने आया है डायरेक्टर एससीईआरटी ने कहा कि आदेश तो मानने होंगे अब advocate जनरल कहकर आये हैं तो |
साथियों आदेश आना ही नहीं उसका इम्प्लीमेंटेशन होना बहुत जरूरी है और बाकी हम बेरोजगारों का इतिहास रहा है ऐसे आदेश कोर्ट से लाने का |
इसके अलावा मैं यहाँ लखनऊ में लगा हुआ हूँ और बहुत जल्द सचिव बेसिक , निदेशक बेसिक , प्रमुख सचिव से मिलकर आदेश की कॉपी ज्ञापन के साथ रिसीव कराऊंगा और साथ ही ७ दिसंबर के आदेश का अक्षरशः पालन हो जिसमे कि सर्वप्रथम जल्द से जल्द पेपर पब्लिकेशन के काम के लिए दबाव बनाया जाए ताकि शिक्षा मित्र मुद्दे पर कोई ढील न बर्ती जाए उसके लिए प्रयासरत हूँ और सबसे बड़ी बात ये है कि १२,०९१ हैं कौन ये बहुत बड़ा रहस्य है चूकी जो तथ्य आज एससीईआरटी में सुनने को मिले हैं वहां सरकार ठीक वैसे ही फंसती दिखाई दे  रही है जैसे १० से १२००० पद रिक्त पद कहे थे और लिखित में ३ लाख से अधिक देकर आये थे |
अब हमें सरकार के खिलाफ हर मोर्चे पर उतरना होगा चाहे वो आदेश के पालन के लिए हो या शिक्षा मित्रों के लिए और आप सभी अच्छे से जानते हैं कि आगे किसी को भी राहत तभी मिलेगी जब सरकार शिक्षा मित्र मुद्दे पर मात खाएगी और उसके लिए मैं हर तरह से लगा हुआ हूँ और उसमे आपकी भी सहभागिता श्रेष्ठ है |
कुछ साथी दुष्प्रचार कर रहे हैं क्यूंकि वे याची नहीं है जबकि बता चूका हूँ अमित, सेंगर भैया और दुर्गेश तक तो याची नहीं हैं जो मेरे अभिन्न अंग हैं और हिमाँशु टीम भी इन्ही से पूरी होती है |
क्या किसी को पता था ये आदेश होगा लेकिन मुद्दों से न भटककर मैं आज भी काम करने में विशवास करता हूँ |
बाकी बात रही हिसाब के लेखे जोखे की तो २० तारीख को बारादरी पार्क में मीटिंग है आप सभी जो हर स्तर से चाहे कितने की भी सहयोग किये हैं आकर लेकर जाएँ | बाकी मैं आज भी उन्ही की तरह हूँ जैसे मेरे साथी जो आज याची न होने पर रोष में हैं और मैं ७ दिसंबर से पहले की तरह ही आज भी हूँ | मेरा मुद्दा आज भी सरकार की गलत नीति कि अयोग्य की नौकरी दो और योग्यों को सड़क पर रखो उसके खिलाफ ही है |
बात रही बाकियों की तो जब मेरी याचिका से मुझसे भी नीचे वाला जॉब पा रहा है तो क्या अधिक अंक वाले का conflict of intrest नहीं आड़े आएगा ? पर ये बातें वही सोचता है जो दिमाग रखता है |
अंत मे इतना ही कहूँगा कि नकारात्मकता त्यागें

धन्यवाद
आपका
हिमाँशु राणा
टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा , उत्तरप्रदेश
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC  

Facebook