Breaking Posts

Top Post Ad

उर्दू शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसिलिंग 5 को : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद वरिष्ठ संवाददाता प्राइमरी स्कूलों में उर्दू विषय के 3500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए दूसरे चरण की काउंसिलिंग पांच मार्च को होगी। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने मंगलवार को सभी बेसिक शिक्षाधिकारियों को पत्र लिखकर काउंसिलिंग के लिए विज्ञापन तीन मार्च को जारी करने के निर्देश दिए हैं।

26 फरवरी को काउंसिलिंग के बाद खाली पदांे के लिए आगे की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। आवेदन करने वाले ऐसे सभी योग्य अभ्यर्थी जिन्हें पहली काउंसिलिंग में सम्मिलित होने का अवसर नहीं लिया वे द्वितीय काउंसिलिंग में प्रतिभाग कर सकेंगे।
बेसिक शिक्षाधिकारी अपने जिले में उपस्थित होने वाले सभी अभ्यर्थियों के मूल शैक्षिक अभिलेखों का मिलान उनके आॠनलाइन आवेदन पत्र से कराएंगे। दस्तावेजों की जांच के बाद मूल शैक्षिक अभिलेख जमा करते हुए मेरिट के वरीयता क्रम में निर्धारित पदों के सापेक्ष अनन्तिम सूची तैयार की जाएगी।

ऐसे अभ्यर्थियों जिन्होंने स्नातक उपाधि मान्य प्रशिक्षण के बाद हासिल की है और प्रथम काउंसिलिंग में अनन्तिम रूप से चयनित नहीं हो सके थे वे द्वितीय काउंसिलिंग में प्रतिभाग करने के लिए अर्ह होंगे। हालांकि अभी नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया जाएगा। इसके लिए अलग से निर्देश दिए जाएंगे।

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook