Breaking Posts

Top Post Ad

डीआइओएस के खिलाफ शिक्षकों का धरना


चंदौली : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की जिला इकाई ने शुक्रवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के समक्ष धरना दिया। इस दौरान उन्होंने डीआइओएस की मनमानी पर नारेबाजी की और उनके कार्यों की जांच की मांग की।

धरने को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि बट्ठी के एक विद्यालय के प्रधानाचार्य पद पर नियम के विरुद्ध एवं अनर्ह शिक्षक को प्रधानाचार्य के पद पर तैनात किया और उसके हस्ताक्षर को प्रमाणित करने के विरोध में 16 मई से धरना चल रहा था। इस दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक मालती राय ने प्रधानाचार्य के प्रकरण पर तीन दिन का समय मांगा था। उनकी इस मांग पर संगठन ने समय देते हुए धरना को स्थगित रखा।
जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा दिए गए समय समाप्ति के फलस्वरूप पुन: संगठन का धरना अनिश्चितकालीन के लिए आरंभ हो गया है। वक्ताओं ने कहा कि यह नियुक्ति नियम विरुद्ध है। इसमें वरिष्ठता और कनिष्ठता का ध्यान नहीं रखा गया। इस पर नियम के तहत तैनाती होनी चाहिए। शुक्रवार को धरने के दौरान पहुंची जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि प्रबंधक द्वारा आख्या उपलब्ध कराए जाने के संबंध में चार दिन का समय संबंधित विद्यालय के प्रबंधक द्वारा पुन: मांगा गया है।
इस पर शिक्षकों ने निर्णय लिया कि 25 मई तक मांग पूरी नहीं की गई तो 26 को पुन: धरना दिया जाएगा। धरने में बृजेश कुमार, सत्यमूर्ति ओझा, विनय ¨सह, कैलाश चौबे सहित कई शिक्षक उपस्थित थे। अध्यक्षता सत्येंद्र ¨सह व संचालन रोहिणी कुमार ने किया।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook