Breaking Posts

Top Post Ad

अवकाश लेने पर शिक्षकों को मिलता रहेगा वेतन का लाभ

जासं, इलाहाबाद : देशभर के उच्च शिक्षण संस्थानों से जुड़े शिक्षकों को स्टडी लीव की विशेष सुविधा मिल सकती है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग अध्ययन के लिए विशेष कैटेगिरी के अंतर्गत छुट्टी का प्रावधान करने जा रहा है।
यूजीसी में सदस्य प्रो. एमएम अंसारी की अध्यक्षता में गठित कमेटी में देशभर के विवि, डीम्ड विवि, एग्रीकल्चरल विवि, इंजीनियरिंग एवं मेडिकल विवि के कुलसचिवों को भेजे गए पत्र में इस संबंध में सुझाव मागा जा चुका है
देशभर के उच्च शिक्षण संस्थानों में शिक्षण का कार्य कर रहे लोगों को अब अतिरिक्त छुट्टी का लाभ के संकेत मिल रहे हैं। विवि अनुदान आयोग द्वारा विशेष गाइड लाइन जारी हो सकती हैं। नई योजना के अंतर्गत यदि किसी शिक्षक-शिक्षिका को मानक के निर्धारित स्कॉलरशिप अथवा फैलोशिप मिलती है तो नियमानुसार उसे पूरा वेतन भी मिलता रहेगा। यदि शिक्षक को देश से बाहर भी विशेष अध्ययन के लिए 20 हजार यूएस डॉलर की वित्तीय सहायता मिलती है तो उसे सम्पूर्ण अवधि तक वेतन मिलता रहेगा। इलाहाबाद विवि के एकेडेमिक स्टाफ कालेज के निदेशक प्रो. आरके सिंह का कहना है कि शिक्षकों को प्रोन्नति के लिए यूजीसी की यह योजना बेहतर है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook