Breaking Posts

Top Post Ad

82 अंक पाने वाले ग्रहण करें कार्यभार, सचिव ने जारी किया सभी BSA को आदेश

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : नियुक्ति पत्र पाने के बावजूद प्रदेश के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान-गणित शिक्षकों के रिक्त पदों पर कार्यभार ग्रहण नहीं करने वाले अभ्यर्थी अब 10 जनवरी तक ज्वाइन कर सकते हैं। परिषद सचिव संजय सिन्हा के निर्देश पर सभी बीएसए ने विज्ञापन जारी कर दिया है।
बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान-गणित के 29334 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति का आदेश जुलाई 2013 में हुआ था। यह सीटें भरने के लिए 23 अगस्त 2013 से 23 फरवरी 2014 तक कई चरण की काउंसिलिंग कराई गई। इसके बाद भी कुछ जिलों में सभी सीटें भर नहीं सकी है। कुछ दिन पहले ही हाईकोर्ट ने भी कई याचिकाओं की सुनवाई करते हुए रिक्त सीटें भरने का आदेश जारी किया है।
बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने प्रथम चक्र की सातवीं काउंसिलिंग एवं टीईटी में 82 अंक पाने वाले अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग पूरी होने के बाद जिन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र निर्गत किए गए हैं, लेकिन किन्हीं कारणों से उन्होंने कार्यभार ग्रहण नहीं किया है।
ऐसे अभ्यर्थियों को एक मौका और देते हुए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। इसके तहत वह 10 जनवरी तक कार्यभार ग्रहण कर सकते हैं। उनके लिए यह अंतिम मौका होगा। बाद में रिक्त पद मेरिट को घटाकर भरे जाएंगे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook