आज 90 पेज का ज्ञापन मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, डायरेक्टर बेसिक को दिया गया : मयंक तिवारी बीएड/टेट उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा

पिछले वर्ष का जाना और नववर्ष का आना निश्चित रूप से सभी रुकावटों को त्याग कर आगे जाने का आगाज है। 2 जनवरी को टेट मोर्चा की मीटिंग हुई लगातार बदल रही परिस्तिथियों के आधार पर आगामी योजनाएं बनाई गई।

इसके अगले दिन 3 जनवरी को टेट मोर्चे के द्वारा पुनः मुख्यमंत्री जी से मिलने का एक अंतिम प्रयास किया और इस बार यह प्रयास सफल भी रहा। माननीय मुख्यमंत्री जी से हमारे एक प्रतिनिधि मण्डल की मुलाकात हुई। आपकी पूरी बात से अवगत करा दिया गया। जिस पर उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मौखिक आदेश किया कि उक्त प्रकरण को समझते हुए उसका उचित निराकरण कीजिये।
इसके बाद विभाग के आला अधिकारियों से मुलाकात हुई सब समझाया गया, अधिकारियों ने भी कहा कि आज के दिन हमें सबका काम करने का ही सरकार से आदेश हुआ है तब उन्होंने कहा कल सुबह 10बजे अपनी बात को विस्तार पूर्वक लिखित रूप में दीजिये।
अगले दिन अर्थात आज 4 जनवरी को सुबह मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, डायरेक्टर बेसिक, आदि सभी को लगभग 90पेज का ज्ञापन दिया गया (5पेज का पत्र और 84पेज का सरकार का ही काउंटर)। इसके बाद आज दोपहर में आपके ज्ञापन के ऊपर संजय सिन्हा नामित लेटर जोड़कर लखनऊ से विशेष मेसेंजर द्वारा इलाहाबाद को भेज दिया गया।
आज लेटर जरूर यहाँ इलाहाबाद में रिसीव नही हुआ है किंतु 4 जनवरी का लेटर कल हर हाल में रिसीव होगा व् अग्रिम कारवाही भी होगी। आज आस-पास के कई साथी निदेशालय में उपस्तिथ थे अर्थात आपका जो शांति बैठक (धरना) था वह आज से ही प्रारम्भ हो गया है जिसमे आप कल 5जनवरी को अपनी सहभागिता अवश्य करें।
आदर्श चुनाव आचार सहिंता आज से लागू हो चुकी है यह डरने का विषय नही बल्कि नियमतः चलने का विषय है। आप शांति पूर्वक या मौन रहकर किन्तु अपनी उपस्तिथि अधिकारियों के समक्ष अवश्य दर्ज कराएँ। आचार सहिंता उपरांत मुख्यमंत्री/मंत्री/मंत्रिमंडल/कैबिनेट आदि नवीन घोषणाओं हेतु अधिकार विहीन होते है ना की अधिकारी।
फ़िलहाल प्रयास करना हमारा काम होता है और परिणाम देना ईश्वर का। तब आप अपने हिस्से का कार्य कर दें ईश्वर को अपने हिस्से का कार्य करने को बाध्य ना हो जाएं तब कहना।
शेष शुभ
आपके उज्ज्वल भविष्य की शुभ कामनाओं के साथ
आपका मयंक तिवारी
बीएड/टेट उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा
उत्तर प्रदेश
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Post a Comment

Big Breaking

Breaking News This week