Breaking Posts

Top Post Ad

29 हजार शिक्षक भर्ती : लो और निकल आए 10 फर्जी शिक्षक , अब निकल चुके हैं 31 फर्जी शिक्षक

मैनपुरी। ऐसा लगता है कि शिक्षा विभाग में फर्जीवाडे की भरमार सी हो गई है। 29 हजार शिक्षक भर्ती मामले में जांच क्या शुरू हुई कि 10 फर्जी शिक्षक सामने आ चुके हैं जबकि जिले से 111 शिक्षकों की भर्ती हुई थी।
जनपद में अब तक हुई शिक्षक भर्तियों की जांच में 31 फर्जी शिक्षक सामने आ चुके हैं। इन नए-नए खुलासे के बाद बेसिक शिक्षा कार्यालय में हड़कम्प की स्थिति है। बीएसए ने सभी फर्जी शिक्षकों को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया है।
लगभग चार महीने पहले 29 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जनपद में हुई शिक्षकों की भर्ती में आठ शिक्षक फर्जी मिले थे। जांच में इन शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण-पत्र फर्जी पाए गए थे। शिक्षकों को पहले नोटिस दिया फिर सेवा समाप्त कर दी। इसके बाद तो शिक्षक भर्ती की जांच शुरू हुई तो अगस्त 2014 में दस हजार शिक्षकों की भर्ती में भी जांच के दौरान 13 शिक्षकों के टीईटी प्रमाण-पत्र फर्जी निकले। इन शिक्षकों को भी सेवा समाप्ति का नोटिस एक सप्ताह पूर्व दिया गया है। अब विभाग ने अगस्त 2013 में हुई 111 सहायक अध्यापकों की नियुक्तियों में जांच की तो फर्जीवाड़ा यहां भी निकल आया। 10 शिक्षकों के शिक्षक पात्रता परीक्षा के प्रमाण-पत्र और शैक्षिक प्रमाण-पत्र जांच में फर्जी पाए गए। बीएसए रामकरन यादव ने शनिवार को इन शिक्षकों को भी सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया है। जल्द ही इनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएगी।
इनर बॉक्स
फर्जी दस शिक्षकों की सूची
नवनीत कुमार प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर गनी, बेवर
विकास चन्द्र प्राथमिक विद्यालय दूल्हापुर, जागीर,
वीरपाल सिंह प्राथमिक विद्यालय नगला बलू, जागीर
शीला देवी प्राथमिक विद्यालय नगला लक्ष्मण, कुरावली
योगेश कुमार प्राथमिक विद्यालय शाहपुर, कुरावली
हरवेन्द्र कुमार प्राथमिक विद्यालय खिरनाखुर्द, कुरावली
चन्द्रकांत प्राथमिक विद्यालय विक्रमपुर, घिरोर
उपेन्द्र सिंह प्राथमिक विद्यालय कनेगी, घिरोर
राजीव कुमार प्राथमिक विद्यालय नगला बख्ती, घिरोर
ऊषा प्राथमिक विद्यालय कोसमा हिनूद, घिरोर
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook