Breaking Posts

Top Post Ad

अप्रैल से होगी नई पेंशन की कटौती

जासं, हापुड़ : बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों को नई पेंशन योजना से जोड़ने की शुरू हो गई है। वित्त नियंत्रक ने लेखाधिकारी को इस बारे में आदेश जारी किए हैं। निर्देशों में उन्होंने कहा है कि नई पेंशन योजना में शामिल होने के लिए शिक्षकों का पंजीकरण कराया जाएगा।
एक अप्रैल 2005 व इससे बाद की नियुक्ति वाले बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों व कर्मचारियों को नई पेंशन योजना में शामिल किया जाएगा। इस योजना के लागू होने पर रोक लगाने के लिए शिक्षकों ने काफी धरना प्रदर्शन किया था, लेकिन इसके बाद भी कामयाबी नहीं मिली थी। शिक्षकों का कहना था कि इस योजना के लागू होने से काफी नुकसान है। शिक्षक आज भी शिक्षक संघों के बैनर तले नई पेंशन नीति बंद करने व पुरानी पेंशन योजना को लागू किए जाने की मांग कर रहे हैं। नई पेंशन योजना को लागू करने के लिए शासन द्वारा शुरूआत कर दी गई है। दस फरवरी को लेखाधिकारी को आदेश जारी किए हैं, जिनमें कहा गया है कि पंजीकरण कराने के लिए शिक्षकों से प्रपत्र भरवाया जाए, ताकि उनका पंजीकरण शीघ्रता के साथ हो सके। पंजीकरण की प्रक्रिया ऑनलाइन होने के बाद उनके वेतन से नई पेंशन योजना के तहत कटौती शुरू हो जाएगी।
नई पेंशन नीति को बंद कर पुरानी पेंशन नीति लागू की जानी चाहिए। शिक्षक संघ लंबे अर्से से इस संबंध में मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार द्वारा उनकी बात पर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया गया। शिक्षकों की मांग पर ध्यान न दिए जाने से शिक्षकों में रोष व्याप्त है।
-अनुज शर्मा, ब्लाक अध्यक्ष, हापुड़ प्राथमिक शिक्षक संघ
शासनादेश आ चुके हैं। शीघ्र इन पर अमल किया जाएगा। लेखाधिकारी को भी इस संबंध में सूचित कर दिया गया है।

-देवेन्द्र गुप्ता, बीएसए, हापुड़
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook