अपनी जिम्मेदारी मुँह मोड़ने वाले टीचरों के लिए बड़ी खबर, सीएम योगी ने कर दिया बड़ा एलान!

लखनऊ। शिक्षक अब मई-जून में ट्रांसफर नहीं ले सकेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तबादले की जगह शिक्षकों को शुरुआती 100 दिन में शिक्षा के गुणवत्ता सुधारने का निर्देश दिया है।
वहीं बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल का कहना है कि अभी हमारा पूरा जोर 100 दिनों के भीतर शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने पर है। शिक्षकों के तबादलों पर बाद में विचार किया जाएगा। योगी सरकर ने अपने शुरुआती 100 दिनों में तबादलों के बजाय शिक्षा विभाग को दिए गए लक्ष्य पूरा करने का फैसला किया है। उनके 100 दिनों के काम काज के आधार पर उनके तबादले पर निर्णय होगा।


इससे पहले तबादले 20 मई से 30 जून तक किये जाते थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। उत्तर प्रदेश में बेसिक स्कूलों में कुल 5 लाख 85 हज़ार 232 शिक्षक पढ़ा रहे है। इनका मानना था कि योगी सरकर हर हाल में 30 जून तक न ट्रांसफर की प्रक्रिया पूरी कर लेगी। सूत्रों के मुताबिक योगी सरकार अपने शुरुआती 100 दिनों में शिक्षकों के कोई तबादले नहीं करेगी। सभी अधिकारीयों को सख्त हिदायत दी गई है की तबादलों की जगह शिक्षा की गुणवत्ता पर ध्यान दिया जाए। साथ ही जो शिक्षक राजनेताओं से तबादले की सिफारिश कर रहे हैं उन्हें इससे दूर रहने की नसीहत दी जा रही है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Post a Comment

Big Breaking

Breaking News This week