Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्र न्यूज़: यदि आश्वासन/वार्ता के अनुसार 16 अगस्त तक मांगे नहीं मानी गयी तो 17 से होगा सत्याग्रह आंदोलन

जिन बिंदुओं पर अब तक शासन को संगठनों द्वारा मांग पत्र दिया गया है उसमें प्रमुख मांगे शामिल है।
*हमारी प्रमुख मांगें*

1-माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा पारित आदेश दिनाँक 25-07-2017 पर तत्कालिक रूप से सरकार द्वारा नया विशेष अध्यादेश लाकर क़ानून बनाया जाये जिससे 1 लाख 70 हज़ार शिक्षामित्र सहायक अध्यापक बने रहें।
2-नया अध्यादेश लाये जाने तक प्रदेश के समायोजित शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक पद पर बनाये रखते हुए उन्हें वेतन भुगतान आदि की सुविधायें यथावत रखी जाये।
3-विकल्प के तौर पर समस्त 1 लाख 70 हजार शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक के समकक्ष वेतनमान पर शिक्षा सहायक जैसे पद बनाकर समायोजित किया जाये।
4-सरकार संगठन के साथ पुनर्विचार याचिका/कयूरेटिव पेटिशन सुप्रीम कोर्ट में समय रहते दाखिल करे।
उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रांतीय अध्यक्ष श्री गाज़ी इमाम आला एवं आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एशोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष श्री जितेंद्र शाही ने कहा कि दिनाँक 25-07-2017 को शिक्षामित्रों का समायोजन माननीय सुप्रीम कोर्ट से रद्द होने के बाद पूरे प्रदेश का शिक्षामित्र आंदोलनरत था परन्तु माननीय मुख्यमंत्री जी से आश्वासन मिलने पर आंदोलन स्थगित कर पुनः शिक्षण कार्य करने लगे।अभी तक हमारी समस्याओं का निदान शासन द्वारा अब तक नहीं किया गया।
     जब कि अपर मुख्य सचिव श्री राज प्रताप सिंह जी द्वारा दिनाँक 31-07-2017 को दिये गए सुझाव एवं दिनाँक 10-08-2017 को वार्ता में जो निर्णय लिये जा रहे हैं उससे प्रदेश के लगभग 70% शिक्षामित्र सहायक अधायपक नहीं बन सकेंगे।
     संगठन द्वारा दिये गये मांग पत्र पर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया जिससे पूरे प्रदेश के शिक्षामित्र आहत हैं तथा अपने भविष्य को लेकर बेहद चिंतित हैं।नेताओं ने कहा कि हम शिक्षक थे ,शिक्षक हैं और वेतनमान मिलता था।माननीय सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद सरकार को वेतनमान पर ही रास्ते तलाश करना चाहिए,जिसके लिये संगठन पर्याप्त समय भी दिया अभी भी संगठन चाहता है कि 16 अगस्त तक शासन इसके रास्ते को निकाले अन्यथा की स्थिति में बाध्य हो कर सत्यग्रह आंदोलन संगठन 17 अगस्त 2017 से चलायेगा।
*कार्यक्रम की रूप रेखा*
दिनाँक 17,18,19 अगस्त को प्रदेश के समस्त  जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालयों पर सत्याग्रह आंदोलन किया जायेगा।
दिनाँक 21 अगस्त 2017 को प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में सत्याग्रह किया जायेगा।
सभी पदाधिकारियों और शिक्षामित्रों से अपील है कि कार्यक्रम को सफल बनायें साथ ही साथ इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज के साथ सत्याग्रह में भाग लें।
शिक्षक थे और शिक्षक बनना ही हमारी माँग है।
  निवेदक
  *उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ*
*आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एशोसिएशन*

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook