Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET 2017: 19 दिसंबर को ही होगी यूपीटीईटी

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 19 दिसंबर को ही प्रदेश के सभी 75 जिलों में होगी। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से प्रदेश के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को परीक्षा की जिम्मेदारी दे दी गई है।
उन्होंने परीक्षा टाले जाने जैसी सूचनाओं को अफवाह बताया और कहा कि परीक्षा अपने निर्धारित समय पर होगी। साथ ही टीईटी का पर्चा आउट होने को भी उन्होंने भ्रामक बताया।
सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि परीक्षा के लिए प्रदेश के सभी जिलों से 755889 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। इसमें उच्च प्राथमिक के लिए 501821 और प्राथमिक के लिए 254068 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। इलाहाबाद में सबसे अधिक 44336 परीक्षार्थी पंजीकृत हुए हैं। बताया कि टीईटी दो पालियों में होगी। पहली पाली में सुबह 10 से 12.30 बजे के बीच उच्च प्राथमिक की और दूसरी पाली में 2.30 से 5.00 बजे के बीच प्राथमिक स्तर की शिक्षक पात्रता परीक्षा होगी। परीक्षा के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ हर केंद्र पर दो-दो पर्यवेक्षक तैनात किए जाएंगे। परीक्षा शांतिपूर्वक कराने को जिलाधिकारी, संयुक्त शिक्षा निदेशक, जिला विद्यालय निरीक्षक, बीएसए, डायट प्राचार्य सहित शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शासन से निर्देश मिला है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook