Breaking Posts

Top Post Ad

15 अक्तूूबर को टीईटी परीक्षा को लेकर संकट

जौनपुर। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 15 अक्तूूबर को होनी है। जिले में कुल 25 हजार 94 परीक्षार्थी दो पालियों में होने वाली परीक्षा में सम्मिलित होंगे। परीक्षा का प्रवेशपत्र डाउन करने के लिए अभ्यर्थियों की भीड़ साइबर कैफे और कंप्यूटर सेंटरों पर जुट रही है लेकिन परीक्षा नियामक बोर्ड की वेबसाइट बार-बार हैंग करने के कारण प्रवेशपत्र डाउनलोड नहीं हो रहा है। इसको लेकर अभ्यर्थी परेशान हैं। वे इस बात को लेकर चिंतित हैं कि अगर प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं हुआ तो वे परीक्षा से वंचित हो जाएंगे।

जिला प्रशासन शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) को सकुशल संपन्न कराने की तैयारी में है। परीक्षा के लिए जिले में 31 केंद्र बनाए गए हैं। आगामी 15 अक्तूबर को होने वाली पहली पाली में प्राथमिक विद्यालयों की शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए 11 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। पहली पाली की परीक्षा में 8 हजार 20 परीक्षार्थी शामिल होंगे। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा के लिए बीस केंद्र बने हैं। इसमें उच्च प्राथमिक विद्यालय की टीईटी परीक्षा में 17 हजार 74 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। सभी परीक्षार्थी अपने केंद्रों की जानकारी प्राप्त करने के लिए कंप्यूटर सेंटर पर प्रवेशपत्र प्राप्त करने के लिए चक्कर लगा रहे हैं। इधर कंप्यूटर सेंटरों के संचालक वेबसाइट न चलने के कारण अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र डाउनलोड कर प्रिंट नहीं दे पा रहे हैं। मछलीशहर नगर की कायस्थाना मोहल्ले की दीपा गुप्ता, सादीगंज मोहल्ले के अरविंद कुमार, रसूलपुर के राकेश सरोज समेत कई अभ्यर्थियों ने बताया कि तीन दिनों के प्रयास के बाद उन्हें आज प्रवेश पत्र मिल सका है। न्यू मौर्य कंप्यूटर सेंटर के संचालक ने बताया कि अबतक 150 अभ्यर्थी प्रवेश पत्र के लिए उनके यहां संपर्क कर चुके हैं लेकिन वेबसाइट हैंग करने के कारण वह बीस अभ्यर्थियों को ही प्रवेशपत्र दे पाएं हैं। जौनपुर शहर सहित ग्रामीण अंचल के कंप्यूटर सेंटर संचालकों का कहना है कि आधी रात के बाद से भोर तक वेबसाइट चलती है। सुबह 9 बजते बजते ही सर्वर डाउन हो जाता है और पूरे दिन भर काम नहीं करता है। जानकारों का कहना है कि लोड ज्यादा होने के कारण सर्वर डाउन हो रहा है।
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व और शिक्षक पात्रता परीक्षा के नोडल अधिकारी आरपी मिश्र ने बताया कि सर्वर डाउन होने से प्रवेशपत्र डाउनलोड न होने की शिकायतें आईं हैं। परीक्षा होने में अभी समय है। अगर किसी अभ्यर्थी का प्रवेशपत्र डाउनलोड नहीं हुआ तो उसे परीक्षा दिलाने की वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। 
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook