Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक ने बीएसए कार्यालय पर किया जमकर हंगामा

सुलतानपुर ट्रांसफर करने की मांग को लेकर एक शिक्षक ने बीएसए कार्यालय में जमकर हंगामा किया । बीएसए के साथ अभद्रता कर रहे इस शिक्षक को जिसने भी रोकने की कोशिश की उसी को शिक्षक ने पीट डाला। यही नहीं शिक्षक ने बीएसए की मेज पर रखी फाइलों को भी फाड़ दिया।


शिक्षक के इस रौद्र रूप को देखकर कार्यालय में मौजूद तमाम शिक्षक और अधिकारी सहम गए। हिम्मत करके दो एबीआरसी और डीसी प्रशिक्षकों ने जब बीच-बचाव की कोशिश की तो उसने इनको भी पीट दिया।
कार्यालय में शोर सुनकर पहुंचे कर्मचारियों ने किसी तरह शिक्षक को काबू में किया और धुनाई कर पुलिस को सौंप दिया। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। उधर, बीएसए ने शिक्षक को निलम्बित कर दिया है।

क्या है पूरा मामला
दोस्तपुर विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बनी द्वितीय में कार्यरत सहायक अध्यापक नरेन्द्र पांडेय बुधवार दोपहर को बीएसए कार्यालय पहुंचे। वह कार्यालय में मौजूद बेसिक शिक्षा अधिकारी पर ट्रांसफर करने का दबाव बनाने लगा। बीएसए ने जब हाई कोर्ट की रोक का हवाला दिया तो अध्यापक नरेन्द्र पांडेय आक्रोशित हो गए।
नरेन्द्र बीएसए कौस्तुभ कुमार के साथ अभद्रता करते हुए उनकी मेज पीटने लगा । मना करने पर एबीआरसी पंकज सिंह और मुनेन्द्र मिश्रा को पीट दिया। बीच बचाव में आए जिला समन्वयक विशेष प्रशिक्षण अखिलेश पांडेय की भी पिटाई कर दी। कार्यालय में मौजूद फाइलों को फाड़ दिया।
अफरा-तफरी के बीच कार्यालय के सभी कर्मचारी पहुंच गए और आरोपी सहायक अध्यापक को पकड़कर उसकी धुनाई कर दी। बीएसए के हस्तक्षेप के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया गया। कोतवाली नगर पुलिस ने एबीआरसी पंकज सिंह और डीसी अखिलेश पांडेय की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

बीएसए ने शिक्षक को किया निलंबित

वहीं, बीएसए कौस्तुभ कुमार सिंह ने आरोपी शिक्षक नरेन्द्र पांडे को निलम्बित कर दिया है। बीएसए ने बताया कि शिक्षक द्वारा किया गया आचरण शिक्षक सेवा नियमावली के विपरीत है, जिसके कारण कार्रवाई करते हुए उसे निलंबित कर लंभुआ के प्राथमिक विद्यालय उमरपुर से संबद्ध कर दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Facebook