Breaking Posts

Top Post Ad

नियुक्ति पत्र में छाप दिया 93 हजार रुपये महीना वेतन

नियुक्ति पत्र में छाप दिया 93 हजार रुपये महीना वेतन
बलरामपुर। जिले का बेसिक शिक्षा विभाग कारनामों से परिपूर्ण है। अभी तक स्कूलों से शिक्षकों के बिना सूचना गायब रहने, एमडीएम का संचालन न होने जैसे कारनामे चर्चा में रहे हैं।

बेसिक शिक्षा विभाग ने कारनामे का एक अनोखा रिकार्ड बनाया है। नए शिक्षकों के नियुक्ति पत्र में 93 हजार रुपये महीना वेतन छाप दिया गया है। नवनियुक्त शिक्षकों को अब संशोधित वेतनमान पढ़ने की हिदायत दी गई है।

बता दें कि बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक स्कूलों में पांच सितंबर को जिले में 902 नए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटा गया है। शासन के फरमान पर प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक के पदों पर 68 हजार 500 व 41 हजार 556 के तहत अभ्यर्थियों की भर्ती की गई थी।

विभाग की तरफ से नवनियुक्त शिक्षकों के नियुक्ति पत्र में 93000-34800 ग्रेड वेतन 4200 छाप दिया है। नियुक्ति पत्र पाने वाले शिक्षकों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि विभाग के इस कारनामे के चलते उनके नियुक्ति पत्र में जीवन भर गलत अंकन रहेगा।

शिक्षकों के आक्रोश को देखते हुए बेसिक शिक्षा विभाग ने तत्काल अपनी त्रुटि मानी और समाचार पत्रों में निशुल्क प्रकाशन के लिए विज्ञिप्त जारी की है।

बीएसए हरिहर प्रसाद ने गलती मानते हुए नवनियुक्त शिक्षकों से नियुक्ति पत्र में छपे हुए वेतनमान के स्थान पर 9300-34800 ग्रेड वेतन 4200 पढ़ने की अपील की है।

No comments:

Post a Comment

Facebook