Breaking Posts

Top Post Ad

फर्जीवाड़ा - चार शिक्षामित्रों को बर्खास्तगी नोटिस : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

फरुखाबाद, जागरण संवाददाता : विश्वविद्यालय परीक्षा के अंकपत्रों में फर्जीवाड़ा कर नौकरी पाने वाले शिक्षक बने शिक्षा मित्रों को सेवा बर्खास्तगी नोटिस जारी कर दिया गया है। इनमें दो शिक्षा मित्रों के बीए, एक शिक्षा मित्र के हाईस्कूल व एक के शास्त्री परीक्षा के अंकपत्र में गड़बड़ी मिली है।
अब तक दर्जन भर शिक्षा मित्रों के फर्जी अंकपत्र पाए जा चुके हैं।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप चौधरी ने प्राथमिक विद्यालय नगला कोला में शिक्षक पद पर समायोजित तकीपुर खलवारा की शिक्षा मित्र अंजू प्रजापति, प्राइमरी विद्यालय चांदपुर कायमगंज में समायोजित सिवारा खास की शिक्षा मित्र राजरानी शाक्य, प्राइमरी भिड़ौर की शिक्षिका रेखा बाथम व राजेपुर के प्राथमिक विद्यालय शेराखार की शिक्षिका अर्चना देवी को सेवा बर्खास्तगी नोटिस देकर एक सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा है। बीएसए ने बताया कि अंजू द्वारा जमा किए गए बीए के अंक पत्र का कानपुर विश्वविद्यालय से सत्यापन कराया गया। इसमें प्राप्तांक में भिन्नता है।

इसी तरह राजरानी के बीए अंकपत्र की आगरा विश्वविद्यालय से आयी सत्यापन रिपोर्ट में भी प्राप्तांक में भिन्नता है। रेखा बाथम के हाईस्कूल अंकपत्र में गड़बड़ी है। अर्चना देवी की सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी की शास्त्री परीक्षा के अंकपत्र में भिन्नता है। नोटिस में कहा गया है कि एक सप्ताह में जवाब न मिलने पर शिक्षा मित्र से सहायक अध्यापक पद का समायोजन समाप्त कर कानूनी कार्रवाई कर दी जाएगी।
चार शिक्षामित्रों को बर्खास्तगी नोटिस
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook