Breaking Posts

Top Post Ad

निलंबन की संस्तुति- बीईओ और शिक्षक संघ अध्यक्ष के बीच हुई हाथापाई का मामला : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जागरण संवाददाता, सुकरौली बाजार, कुशीनगर: ब्लाक मुख्यालय पर स्थित बीआरसी परिसर में शनिवार की सुबह खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र प्रसाद व प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष नन्हें शाही के बीच अनुपस्थित करने को लेकर हाथापाई हो गई।
बीआरसी परिसर का नजारा देख अन्य शिक्षक व छात्र-छात्रएं हतप्रभ रह गए। घटना के लिए दोनों लोगों ने एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक नन्हे शाही के निलंबन की सुंस्तुति जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से की है।
खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा लगातार सुकरौली ब्लाक में निरीक्षण कर परिषदीय विद्यालयों के प्राथमिक व जूनियर शिक्षकों के देर से पहुंचने, अनुपस्थित रहने आदि आरोपों के तहत निलंबन व वेतन काटने की संस्तुति की जा रही है। जिससे ब्लाक के शिक्षकों का एक वर्ग बीईओ की कार्य प्रणाली से आक्रोशित है। 19 फरवरी को ब्लाक मुख्यालय पर तैनात प्राथमिक शिक्षक व संघ के अध्यक्ष नन्हें शाही भी देर से पहुंचे तो खंड शिक्षा अधिकारी ने पंजिका में अनुपस्थित कर दिया। इसको लेकर शनिवार की सुबह विद्यालय खुलते ही दोनों लोग भिड़ गए। खंड शिक्षा अधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेजी रिपोर्ट में कहा है कि शनिवार की सुबह 10:30 पर अपने कार्यालय में विभागीय कार्य निपटा रहे थे। इसी बीच शिक्षक ने कार्यालय में आकर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए मारने को दौड़ाया। दूसरी तरफ नन्हें शाही का कहना है कि सिर्फ बीस मिनट देर से पहुंचने पर मुङो अनुपस्थित किया गया था। इस संबंध में पूछा तो खंड शिक्षा अधिकारी ने अभद्रता की। मेरे उपर अपशब्दों का प्रयोग करने का आरोप बेबुनियाद है।
निलंबन की संस्तुति- बीईओ और शिक्षक संघ अध्यक्ष के बीच हुई हाथापाई का मामला
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook