Breaking Posts

Top Post Ad

अंर्तजनपदीय शिक्षकों ने दी आंदोलन की चेतावनी

गाजीपुर। निज संवाददाता दूसरे जनपदों से स्थानान्तरित होकर आए अंर्तजनपदीय शिक्षकों में गृह ब्लाक से काफी दूर तबादला किए जाने से आक्रोश व्याप्त है।
शनिवार को सदर एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करने के बाद चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही उनका तबादला आसपास के स्कूलों में नहीं किया गया तो वह बीएसए कार्यालय में तालाबंदी करने को बाध्य होंगे।
अंर्तजनपदीय शिक्षक एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष मोजम्मिल अंसारी ने कहा कि दूसरे जनपदों से स्थानान्तरित होकर आए शिक्षकों के तबादले में जमकर मनमानी की गई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थापन के संबंध में नियमावली और हाईकोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया गया है। जोकि शिक्षक हितों के घोर अन्याय है, और शिक्षक इसको किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। आरोप लगाते हुए कहा कि अंर्तजनपदीय शिक्षकों का तबादला उनके गृह ब्लाक के किसी परिषदीय स्कूल में होना चाहिए। जबकि बीएसए कार्यालय से शिक्षकों को गृह ब्लाक के बजाए चालीस चालीस किमी दूरवर्ती ब्लाकों के स्कूलों में किया गया है। इसके लिए बीएसए आफिस से पदस्थापन की सूची भी जारी कर दी गई है। जिलाध्यक्ष ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इन शिक्षकों की काउंसलिंग कराकर पदस्थापन नहीं किया जाता है, तो अंत में अंर्तजनपदीय शिक्षक एसोसिएशन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तालाबंदी करने को बाध्य होगा। एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करने वालों में शिक्षकों में प्रमोद राय, राकेश राय, दिनेश यादव, त्रिवेणी यादव, सुरेश सिंह यादव, अरविन्द कुमार, विजय कुमार समेत अन्य अंर्तजनपदीय शिक्षक मौजूद थे। 
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook