Breaking Posts

Top Post Ad

एक माह के बाद भी पीसीएस 2017 की उत्तरकुंजी जारी नहीं: धीमी गति के कारण फरवरी में ही हो सकेगी पीसीएस की मुख्य परीक्षा, रुके हुए परिणाम को जारी करने में तेजी

इलाहाबाद : सपा शासन में हुए इम्तिहान के रुके परिणाम जारी करने में तेजी दिखा रहा उप्र लोक सेवा आयोग वर्तमान में हुई परीक्षा पीसीएस (प्रारंभिक) 2017 में पिछड़ रहा है। प्रारंभिक परीक्षा के सवा महीने बाद भी उत्तरकुंजी आयोग जारी नहीं कर सका है।
ऐसे में मुख्य परीक्षा अगले वर्ष 2018 के फरवरी महीने से पहले होना संभव नहीं है। इस लेटलतीफी को लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं में नाराजगी बढ़ रही है। 1यूपी पीएससी ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) 2017 विगत 24 सितंबर को प्रदेश के 21 जिलों में 982 केंद्रों पर कराई थी। इसमें दो लाख 46 हजार 710 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इस परीक्षा को हुए एक महीने और एक सप्ताह हो चुके हैं। अभी तक आयोग इसकी उत्तर कुंजी जारी नहीं कर सका है। उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू होने की चर्चा है। प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि उत्तर कुंजी जारी होने के बाद आपत्तियां ली जाने और फिर संशोधित उत्तर कुंजी जारी होने में कम से कम एक महीने लगेंगे। इसके दो महीने यानी कम से कम 60 दिन बाद मुख्य परीक्षा होगी। यह स्थिति तब होगी जब आज के ही दिन आयोग उत्तरमाला को जारी कर दी। फिलहाल इसके कोई आसार प्रतियोगियों को नहीं दिख रहे हैं। तमाम प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि यही स्थिति रही तो आयोग पीसीएस की मुख्य परीक्षा फरवरी महीने में ही करा पाएगा।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook