Breaking Posts

Top Post Ad

UPPSC के नए परीक्षा कैलेंडर में होगी पीसीएस 2019 अहम

प्रयागराज : उप्र लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) से शायद यह लंबे अरसे बाद हुआ है कि परीक्षा कैलेंडर में शुरुआत से निर्धारित चार परीक्षाएं तय तारीख पर कराई गईं। पहली छमाही की एक अन्य महत्वपूर्ण परीक्षा पीसीएस (मेंस) 2018 भी पूर्व निर्धारित 17 जून को कराए जाने की तैयारी है।
कार्यशैली में इस परिवर्तन के साथ यूपीपीएससी अब साल 2019 की दूसरी छमाही का परीक्षा कैलेंडर जारी करने की तैयारी में है। इसमें पीसीएस 2019 समेत कुछ नई भर्तियों का शामिल होना तय है।
यूपीपीएससी की दूसरी छमाही के परीक्षा कैलेंडर में परीक्षा नियंत्रक के स्तर से तारीखों का निर्धारण किया जा रहा है। इसमें पीसीएस 2019 की तारीख का ऐलान होगा, क्योंकि इस भर्ती के लिए अधियाचन यूपीपीएससी में लगातार मिल रहे हैं। इसके अलावा चिकित्साधिकारियों की भर्ती के लिए परीक्षा निर्धारित होने के आसार हैं। तीन बार स्थगित हो चुकी एपीएस 2013 भर्ती के कंप्यूटर ज्ञान की परीक्षा पर असमंजस है, क्योंकि पहली छमाही बीतने में अभी डेढ़ माह शेष हैं। सचिव जगदीश का कहना है कि परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार से कैलेंडर पर वार्ता चल रही है। इसे शीघ्र जारी किया जाएगा। परीक्षा कराने की गाड़ी लंबे समय से बेपटरी रही है। कैलेंडर में परीक्षाएं निर्धारित कर उन्हें स्थगित करने की बीमारी के चलते अभ्यर्थियों की तैयारी पर इसका विपरीत प्रभाव भी पड़ा। 2018 के दूसरी छमाही के कैलेंडर की छह से अधिक परीक्षाएं घोषित होने के बाद स्थगित की गईं। लेकिन, दूसरी छमाही में स्थिति कुछ नियंत्रित हो सकी। यूपीपीएससी ने शुरुआती चार परीक्षाएं पीसीएस जे (मुख्य) 2018, आरओ/एआरओ मुख्य परीक्षा 2017, सहायक कुलसचिव परीक्षा 2018 और डेंटल सर्जन (स्क्रीनिंग) परीक्षा यूपीपीएससी ने निर्धारित तारीख पर कराई। 19 मई को प्रस्तावित प्रवक्ता राजकीय डिग्री कालेज (स्क्रीनिंग) परीक्षा 2017 को मतदान दिवस होने से स्थगित किया गया। जबकि 26 मई को प्रस्तावित एपीएस 2013 की कंप्यूटर ज्ञान की परीक्षा बुधवार को ही स्थगित हुई है।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet
Originally published by https://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

No comments:

Post a Comment

Facebook