Breaking Posts

Top Post Ad

प्रतापगढ़ दूसरे चरण में 377 शिक्षामित्र शिक्षक बनेंगे : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

प्रतापगढ़ : बीएसए कार्यालय में गुरुवार को कुंडा क्षेत्र के शिक्षामित्रों की काउंसि¨लग हुई। इसमें बीएसए एसटी हुसैन द्वारा पूछे गए स्नातक परीक्षा के विषय की जानकारी भी अधिकांश शिक्षामित्रों को नहीं रही। तहसील क्षेत्र के छह शिक्षामित्र काउंसि¨लग में नहीं पहुंच सके।काउंसि¨लग के लिए गुरुवार को सुबह से बीएसए कार्यालय में शिक्षामित्र पहुंचने लगे थे। दूसरे चरण के शिक्षामित्रों की काउंसि¨लग में कुंडा क्षेत्र के 377 शिक्षामित्र शिक्षक बनेंगे।

कार्यालय के सभागार एवं बीएसए के चेंबर में काउंसिलंग कराने पहुंचे शिक्षामित्रों के अभिलेख देखे गए। उनसे बीएसए ने स्नातक में विषयों के बारे में पूछा तो कुछ राष्ट्र निर्माता बगल झांकने लगे।
पहले दिन 377 में से 371 शिक्षामित्र उपस्थित हुए। इस दौरान डायट प्राचार्य सुनील दत्त, युवा कल्याण अधिकारी वीपी चौरसिया, जीजीआइसी की प्रधानाचार्य सावित्री खरे, सुषमा कनौजिया, रोहिणी त्रिपाठी आदि रहे।
फाइल तैयार कराने में जुट रहे वो.. : गुरुवार को बीएसए कार्यालय में कुंडा तहसील के शिक्षामित्रों की काउंसि¨लग में महिला शिक्षामित्रों की संख्या ज्यादा रही। उनके साथ उनके वो यानी उनके पतिदेव भी साथ रहे, जो उनकी फाइल कंप्लीट कराने में लगे रहे। कुछ महिलाओं के साथ जब बीएसए के चेंबर में उनके पति पहुंचे और उनके सामने ही फाइल कंप्लीट करने लगे तो बीएसए ने कहा कि कुछ उन्हें भी करने दीजिए।
बेल्हा में होगी 2003 शिक्षकों की तैनाती :
जिले के प्राइमरी स्कूलों में सहायक अध्यापकों के 2003 पद रिक्त हैं। इन्हीं पदों पर शिक्षकों की तैनाती होनी है। गौरतलब है कि बेल्हा में शिक्षकों के कुल 5072 पद सृजित हैं। इनमें से 3069 शिक्षकों की तैनाती है। 2003 रिक्त पदों में से पांच सौ पदों पर प्रशिक्षु शिक्षकों, डेढ़ हजार शिक्षामित्रों की नियुक्ति होने की उम्मीद है। बीएसएसटी हुसैन ने बताया कि सभी शिक्षामित्रों को समायोजित करने का प्रयास किया जाएगा।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

हेल्थ फैशन खाना खज़ाना सरकारी नौकरी ब्यूटी टिप्स रिलेशनशिप सक्सेस मंत्र लाइफस्टाइल चटर-पटर फोटो धमाल

Facebook